क्रिकेट

Triple Century मारने वाले करुण नायर क्यों हैं टीम से बाहर? चीफ सेलेक्टर ने बताया

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम में पिछले कुछ सालों में कई युवा चेहरों को मौका दिया गया है। मयंक अग्रवाल और रिषभ पंत जैसे बल्लेबाजों पर चयनकर्ताओं ने भरोसा दिखाया। हालांकि एक बल्लेबाज और है जो लंबे अरसे से भारतीय टेस्ट टीम लौटने की उम्मीद कर रहा है। यह बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि तीन साल पहले नाबाद 303 रन की पारी खेलने वाले करुण नायर हैं।

अपने करियर के तीसरे ही टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले नायर जिसी जिस तेजी से अर्श पर आए उसी रफ्तार से फर्श पर भी आ गए। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट साल 2017 में खेला था। वह तब से भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिशों में जुटे हैं। लेकिन किस्मत लगातार उन्हें दगा दे रही है। नायर के टीम टीम से बाहर रहने पर बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपनी राय का इजहार किया है।

नायर को लेकर प्रसाद को लगता है कि तिहरा शतक मारने के बाद यह मामला अवसरों पर चूक जाने का था। नायर के बारे में स्पोर्ट्सस्टार से बातचीत करते हुए प्रसाद ने कहा, ‘इस सीजन में भी उनके नाम नाकामियां रहीं, लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि वह मजबूती से वापसी करेंगे।’ नायर अपने डेब्यू टेस्ट (4 रन) में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन उन्होंने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टेस्ट में यादगार और ऐतिहासिक पारी खेली। उन्होंने चेन्नई टेस्ट में 381 गेंदों में 32 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 303 रन बनाए थे।

भले ही नायर की ऐतिहासिक पारी का खुमार आज भी लोगों में हो लेकिन वह साल 2017 के मार्च में ऑस्ट्रेलिया से हुई सीरीज के बाद से टीम से बाहर हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत अच्छी की लेकिन बाद में नाकाम होते गए। क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि नायर को अन्य खिलाड़ियों की तुलना में टीम में अपनी जगह पक्की करने के कम ही मौके दिए गए। वहीं, भारतीय टीम से बाहर होने पर नायर ने कहा था कि टीम का सलेक्शन तो मैनेजमेंट और बाकी लोगों का फैसला होता है। आपको एक खिलाड़ी के तौर पर उसका सम्मान करना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button