पॉलिटिक्स

प्रियंका गांधी को स्कूटी पर ले जाने वाले ये शख्स कौन है ?

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को शनिवार शाम उत्तर प्रदेश पुलिस के रोकने के बाद एक व्यक्ति अचानक स्कूटी पर बैठाकर कहीं चला जाता है। काफी ढूंढ़ने के बाद जब प्रियंका गांधी के सुरक्षाकर्मियों और उत्तर पुलिस उनका कुछ न पता चला तो वह सब बदहवास हो गए। पर क्या आपको मालूम है कि यह कांग्रेसी नेता कौन था।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को शनिवार शाम जिस स्कूटी पर बैठाकर रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी दारापुरी के घर ले गया था, उसका लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने 6100 रुपए का चालान काटा है। यह स्कूटी राजस्थान कांग्रेस के पूर्व विधायक चला रहे थे।
स्कूटी चला रहे कांग्रेस के पूर्व विधायक धीरज गुर्जर हैं। यह राजस्थान से भीलवाड़ा के जहाजपुर से कांग्रेस के विधायक थे। कांग्रेस संगठन में धीरज गुर्जर को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। गुर्जर को कांग्रेस में राष्ट्रीय सचिव बनाया गया और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया संग जोड़ा गया है। पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी हैं। गुर्जर को राष्ट्रीय सचिव बनाने के आदेश एआईसीसी के जनरल सेक्रेट्री वेणुगोपाल ने जारी किए हैं। गुर्जर एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं और अभी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव भी थे।
बिना हेल्मेट प्रियंका गांधी को स्कूटी पर बिठा कर निकले थे कांग्रेस नेता धीरज गुर्जर का 6100 रुपए का चालान काटा गया। स्कूटी के पीछे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बैठी थीं। दोनों ने हेल्मेट नहीं पहना था और गाड़ी का नंबर प्लेट भी नियमानुसार नहीं था। पुलिस चालान में गाड़ी मालिक का नाम राजदीप सिंह और ड्राइवर धीरज गुर्जर लिखा है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस पर सवाल उठाए थे और गुर्जर का चालान काटने की मांग की थी।
उत्तर प्रदेश ट्रैफिक पुलिस ने पांच आरोपों में चालान काटा है। इनमें बिना हेल्मेट के दोपहिया वाहन चलाने, यातायात नियम का उल्लंघन करने, नियमानुसार नंबर प्लेट नहीं होने, खतरनाक रूप से वाहन चलाने और बिना लाइसेंस के वाहन चलाने के आरोप शामिल हैं। पुलिस ने मोटर वीइकल ऐक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए 6,100 रुपए का चालान काटा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button