राष्ट्रीय समाचार

राहुल गांधी, स्मृति इरानी ने ‘RAPE IN INDIA’ बयान के बाद क्या कुछ कहा?

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी समेत कई बीजेपी सांसदों ने संसद में इस बयान पर कड़ा विरोध जताया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, बीजेपी की महिला सांसदों ने राहुल गांधी के ख़िलाफ़ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाकर सख़्त एक्शन लेने की मांग की है.

राहुल गांधी ने झारखंड की चुनावी रैली में कहा था, ”नरेंद्र मोदी ने कहा था- मेक इन इंडिया. अब आप जहां भी देखो. अब मेक इन इंडिया नहीं…रेप इन इंडिया है. अखबार खोलो. झारखंड में महिला से बलात्कार. उत्तर प्रदेश में देखो तो नरेंद्र मोदी के विधायक ने एक महिला का रेप किया. उसके बाद उसकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो जाता है. नरेंद्र मोदी एक शब्द नहीं बोलते. हर प्रदेश में हर रोज़ रेप इन इंडिया. मोदी जी कहते हैं- बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ. मोदी जी, आपने ये नहीं बताया कि किससे बचाना है. बीजेपी के एमएलए से बचाना है.”

इस बयान पर स्मृति इरानी ने आपत्ति जताते हुए लोकसभा में कहा, ”कांग्रेस नेता सार्वजनिक तौर पर ये कहता है कि हिंदुस्तान की महिलाओं का रेप होना चाहिए. ये राष्ट्र के इतिहास में पहली बार हुआ है, जब कांग्रेस पार्टी के नेता रेप जैसे संगीन जुर्म को राजनीतिक उपहास का हिस्सा बना रहे हैं. ये पहली बार हुआ है, जब गांधी परिवार का बेटा ये कहता है कि आओ हिंदुस्तान में रेप करो. राहुल गांधी इस सदन के नेता हैं. क्या राहुल गांधी ये कहना चाहते हैं कि हिंदुस्तान का हर व्यक्ति रेप करना चाहता है?”इस पूरे मुद्दे पर हंगामा इतना बढ़ा कि राहुल गांधी मीडिया के सामने आए.

राहुल गांधी ने कहा, ”एक क्लिप है, जिसमें नरेंद्र मोदी दिल्ली को रेप कैपिटल कह रहे हैं. मुख्य मुद्दा ये है कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह ने नॉर्थ ईस्ट को जलाया है. अब ध्यान उस मुद्दे से भटकाने के लिए नरेंद्र मोदी और बीजेपी मेरे ऊपर ये सब कह रहे हैं. मैं आपको बताता हूं कि मैंने क्या बोला था.

  • नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मेक इन इंडिया होगा. हमने सोचा कि अखबारों में मेक इन इंडिया, मेक इन इंडिया दिखाई देगा.
  • लेकिन अब जब हम अख़बार खोलते हैं तो हमें रेप इन इंडिया दिखाई देता है. बीजेपी शासित एक भी राज्य नहीं है, जहां औरतों का रेप नहीं होता है.
  • उन्नाव में बीजेपी विधायक ने महिला का रेप किया. लड़की की गाड़ी का एक्सीडेंट करवाया. नरेंद्र मोदी ने न एक शब्द कहा और न ही कार्रवाई की.
  • देखिए मोदी जी हिंसा का प्रयोग करते हैं और हिंसा फैलाते हैं. आज पूरे हिंदुस्तान में हिंसा हो रही है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button