वेस्ट बंगाल।

पश्चिम बंगाल प्रदर्शन: मीटिंग में नहीं पहुंचे मुख्य सचिव और डीजीपी, राज्यपाल धनखड़ खफा

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल धनखड़ के बीच मतभेद की खाई दिन व दिन और चौड़ी होती जा रही है। नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पश्चिम बंगाल में में भी विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। इसी बीच राज्यपाल धनखड़ की नाराजगी की खबर सामने आ रही है। राज्यपाल धनखड़ ने मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराने के लिए राजभवन बुलाया है।

इससे पहले उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून को लेकर जारी प्रदर्शनों के बीच, मुख्य सचिव, डीजीपी द्वारा बंगाल में मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति से मुझे अवगत नहीं कराया जा रहा है। उनके इस व्यवहार से मैं चकित हूं।

राज्यपाल ने कहा, उन्होंने सोमवार सुबह दो वरिष्ठ अधिकारियों को राजभवन आने के लिए कहा था, लेकिन वह नहीं आए। उनकी अनुपस्थिति स्वीकार्य नहीं की जाएगी।

धनखड़ ने ममता बर्नजी के कार्यालय को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘मैं स्तब्ध हूं कि अनुरोध के बावजूद मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक ने राज्य में मौजूदा दर्दनाक स्थिति के बारे में न तो मुझे जानकारी दी और न ही हालात के बारे में बताया। ऐसी हरकत निश्चित रूप से स्वीकार्य नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button