पॉलिटिक्स

उद्धव कैबिनेट का विस्तार कल, कांग्रेस-एनसीपी के ये विधायक बनेंगे मंत्री, देखें पूरी लिस्ट

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार कल यानी 30 दिसंबर को होने जा रहा है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि एनसीपी नेता और शरद पवार के भतीजा अजित पवार राज्य के उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं. इसके साथ ही गृह मंत्रालय भी अजित पवार के पास हो सकता है. कैबिनेट विस्तार में कांग्रेस और एनसीपी के कई विधायकों के नाम हैं जिनको अहम मंत्रालय मिलने वाला है. एनसीपी के अजित पवार, दिलीप वालसे पटेल, नवाब मलिक, धनंजय मुंडे, जितेंद्र आव्हाड, प्राजक्त तनपुरे, दत्तात्रेय भरणे, अदिती तटकरे, और संजय बनसोडे कैबिनेट में शामिल होंगे. ये सभी विधायक मंत्री बनेंगे.

कांग्रेस ने गोवा के सनबर्न उत्सव में ड्रग्स के इस्तेमाल का लगाया आरोप, पुलिस ने किया खारिज

वहीं कांग्रेस के भी कई विधायकों के नाम मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं. जिन्हें अहम मंत्रालय मिल सकता है. अशोक चव्हाण, विजय वडेट्टीवार, अमित देशमुख, विश्वजीत कदम, के सी पाडवी, यशोमती ठाकूर और असलम शेख मंत्री बनेंगे. एनसीपी के धनंजय मुंडे को वित्त मंत्रालय मिल सकता है. जबकि एनसीपी के जयंत पाटिल को सिंचाई मंत्रालय दी जा सकती है. जबकि छगन भुजबल को ग्रामीण विकास मंत्रालय की बागडोर मिल सकती है.

फिलहाल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत मंत्रिमंडल में उनके अलावा 6 मंत्री हैं. शपथ ग्रहण समारोह यहां विधान भवन में आयोजित किए जाने की संभावना है. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और नितिन राउत, शिवसेना के एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, राकांपा के जयंत पाटिल और छगन भुजबल 28 नवंबर को उद्धव ठाकरे के साथ शपथ ले चुके हैं. तीनों दलों के बीच हुए सत्ता साझेदारी के फॉर्मूले के तहत शिवसेना के पास मुख्यमंत्री के अलावा 16 मंत्री होंगे. वहीं राकांपा (एनसीपी) के 14 और कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button