पॉलिटिक्स

ये गांधी-नेहरू का नहीं, मोदी-शाह का हिन्दुस्तान, एक घंटे में कर देंगे सफाया: बीजेपी नेता

हरियाणा के कैथल से बीजेपी विधायक ने कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NRC) का एक घंटे में सफाया किया जा सकता है. बीजेपी विधायक लीलाराम गुर्जर ने कहा कि ये नेहरू और गांधी का हिन्दुस्तान नहीं है, ये नरेंद्र मोदी का हिन्दुस्तान है और अगर इशारा हो जाए तो एक घंटे में सफाया कर देंगे.

ये गांधी-नेहरू का नहीं, मोदी-शाह का हिन्दुस्तान

हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को शिकस्त देने वाले लीलाराम गुर्जर नागरिकता संशोधन कानून पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. लीलाराम गुर्जर ने कहा कि आज का हिन्दुस्तान नेहरू और गांधी के दौर का हिन्दुस्तान नहीं है. उन्होंने कहा कि ये मोदी और अमित शाह का हिन्दुस्तान है.

अगर इशारा हो गया तो…

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक लीलाराम गुर्जर ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, “आज ये जवाहर लाल नेहरू का हिन्दुस्तान नहीं है, आज ये गांधी वाला नहीं है, आज ये हिन्दुस्तान है नरेंद्र मोदी जी का…अब ये हिन्दुस्तान नरेंद्र मोदी जी का है…अगर इशारा हो गया ना, तो एक घंटे में सफाया कर देंगे.”

इसमें कोई साजिश नहीं

नागरिकता संशोधन कानून का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ये नरेंद्र मोदी जी की कोशिशों का नतीजा है. लीलाराम गुर्जर ने कहा कि यदि मुस्लिम सोचते हैं कि ये उन्होंने छोड़ने के लिए मजबूर करने की साजिश है तो इस कानून में ऐसा कुछ भी नहीं है, लेकिन जो अवैध रूप से भारत में घुसे हैं उन्हें निश्चित रूप से देश छोड़कर जाना पड़ेगा. लीलाराम गुर्जर ने अपने भाषण में पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, “मैं यहां मौजूद लोगों को कहना चाहता हूं कि आज ये मनमोहन सिंह, जवाहर लाल नेहरू या फिर गांधी का भारत नहीं है, बल्कि ये मोदी जी और अमित शाह का भारत है.” CAA और NRC का विरोध करने वालों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “आपने निश्चित रूप से देखा होगा कि कुछ लोग आए और चेतावनी देकर चले गए, आज का भारत मोदी जी का है, यदि हमें सिग्नल मिलता है, हम उन्हें एक घंटे में साफ कर देंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button