क्रिकेट

धोनी के साथ खेला था वर्ल्ड कप, अब CSK ने करोड़ों में खरीदा

7 साल पहले टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले पीयूष चावला को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने IPL नीलामी में खरीदा है. पीयूष चावला 2011 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे. पीयूष चावला को इस सीजन में धोनी ने अपनी टीम में शामिल किया है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ऊंची बोली पाने वाले लेग स्पिनर पीयूष चावला ने कहा, ‘CSK से बेहतर कोई टीम और महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर कोई कप्तान नहीं हो सकता. चेन्नई सुपर किंग्स ने चावला के लिए 6.75 करोड़ रुपये की बोली लगाई.

चावला लंबे समय के कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम में थे लेकिन पिछले महीने फ्रैंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था. चावला ने अपने गृह नगर मुरादाबाद से कहा, ‘एक खिलाड़ी के तौर पर आप हमेशा एक अच्छी टीम के साथ रहना चाहते हैं, एक अच्छे कप्तान के नेतृत्व में खेलना चाहते हैं.’

इस लेग स्पिनर ने कहा, ‘इस मामले में आपके पास चेन्नई से बेहतर टीम और माही भाई (धोनी) से बेहतर कप्तान नहीं हो सकता. मैं इससे ज्यादा से बारे में नहीं सोच सकता था.’ चावला 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे. उन्होंने भारत के लिए तीन टेस्ट, 25 वनडे और 7 टी-20 खेले हैं.

चावला ने दिसंबर 2012 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. चेन्नई की टीम में हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा जैसे स्पिनरों की मौजूदगी में चावला को अंतिम 11 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button