आम मुद्दे

पीआरटीसी कि बस बची दो बार पलटने से।

लुधियाना. चंडीगढ़ से बुधवार रात को लुधियाना आ रही पीआरटीसी की बस दो बार पलटते-पलटते बची। बताया जा रहा है कि बस के ड्राइवर ने बहुत अधिक मात्रा में शराब पी रखी थी। बार-बार डगमगा रही बस को सवारियों ने शोर मचाया रुकवाया। एक सवारी ने पीआरटीसी डायरेक्टर को फोन कर दिया और जीएम ने रास्ते में ही बस के चालक और कंडक्टर को उतार लिया। इसके बाद बस में सवार एक निजी बस के ड्राइवर ने बस संभाली और उसे लुधियाना ले आया।

बस में सवार नीरज कुमार ने बताया कि वह चंडीगढ़ से लुधियाना के लिए बैठे थे। रास्ते में कंडक्टर और ड्राइवर दोनों ही शराब के नशे में धुत थे। दोनों ने खूब शराब पी थी। जब उन्हें रोका गया तो कहने लगे यह कौन सी पहली बार पी रहे हैं, अगर शराब नहीं पी तो गाड़ी चलेगी कैसे। यही नहीं समराला आते ही बस डिवाइडर पर चढ़ने लगी थी और पलट जानी थी, मगर किसी ने बचाव कर लिया। सवारियों के शोर मचाने पर ड्राइवर गाली-गलौच करने लगा और बस साइड पर लगा दी।

इस दौरान बस में सवार गांव लैहल के प्राइवेट बस चालक बब्बू ने बस संभाली और उसे लुधियाना लेकर आया। बस में ही सवार एक सवारी ने पीआरटीसी डायरेक्टर को इसकी शिकायत की तो उन्होंने पीआरटीसी के जीएम सुखजीत सिंह ग्रेवाल प्रताप चौक पहुंचे और ड्राइवर और कंडक्टर को बस से उतारकर अपनी गाड़ी में बिठा ले गए। जीएम के अनुसार ड्राइवर का नाम गुरमीत सिंह और कंडक्टर का नाम चरणजीत सिंह है, जिन्हें सस्पेंड किया जाएगा।

शराब के नशे में धुत ड्राइवरों की अनदेखी के कारण सात दिन पहले हार्डीज वर्ल्ड के पास पुल से निजी कंपनी की बस पलट गई थी। उसका चालक भी शराब के नशे में धुत था और इसके बाद तीन दिन पहले चौकी रामगढ़ के पास भी बस के चालक ने पुलिस पर ही बस चढ़ा दी थी। इसमें दो अन्य वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button