पॉलिटिक्स

गठबंधन विधायक दल की बैठक में स्पीकर के नाम पर बनी सहमति

रांची : गठबंधन विधायक दल की बैठक सोमवार को कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में हुई. इसमें स्पीकर पद को लेकर नामांकन दाखिल करने वाले विधायक रवींद्रनाथ महतो के नाम पर सहमति बनी. बैठक के दौरान विधायकों को स्पीकर पद के उम्मीदवार रवींद्रनाथ महतो से परिचय कराया गया. बैठक के बाद एक सवाल के जवाब में मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार खरमास के बाद होगा. यह पूछे जाने पर कि मंत्रिमंडल में कांग्रेस की कितनी हिस्सेदारी होगी.

डॉ उरांव ने कहा कि यह कांग्रेस का आलाकमान तय करेगा. मंत्री आलमगीर से यह पूछे जाने पर कि सरकार का खजाना खाली है, तो कैसे काम होगा? इस पर उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं है. सरकार का खजाना भर जायेगा. जनहित के काम होंगे. इधर इरफान अंसारी ने कहा कि सीएए व एनआरसी झारखंड में लागू नहीं होगा. केरल की तरह यहां भी प्रस्ताव लाया जायेगा. बैठक में झाविमो विधायक बाबूलाल मरांडी, प्रदीप यादव, निर्दलीय विधायक सरयू राय, एनसीपी विधायक कमलेश सिंह के अलावा झामुमो, कांग्रेस, राजद के विधायक मौजूद थे.

सरल, मृदुभाषी व्यक्तित्व के हैं धनी : सरल, शालीन, मृदुभाषी व्यक्तित्व के धनी नाला (जामताड़ा जिला) के विधायक रविंद्रनाथ महतो मंगलवार को स्पीकर का पदभार ग्रहण करेंगे. उनके नाम की घोषणा होने के साथ झारखंड के राजनीतिक गलियारे में नाला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. स्पीकर पद के लिए उनका नाम आने के साथ ही क्षेत्र सहित पूरे जिले में खुशी की लहर दौड़ गयी. वे लोगों के लिए जितने सहृदय व सहज हैं, नियम व सिद्धांतों के प्रति भी उतने ही सख्त. उन्होंने कभी भी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया.

हेमंत, बाबूलाल, सुदेश सहित कई बने प्रस्तावक

रांची : नाला विधायक रवींद्र नाथ महतो के स्पीकर पद के नामांकन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, झाविमो विधायक बाबूलाल, आजसू विधायक सुदेश कुमार महतो व निर्दलीय विधायक सरयू राय सहित कई विधायक उनके प्रस्तावक बने हैं. छह अलग-अलग सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया. इसमें माले विधायक विनोद सिंह, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, एनसीपी विधायक कमलेश कुमार सिंह, झामुमो विधायक हाजी हुसैन अंसारी व निर्दलीय विधायक अमित यादव भी प्रस्तावक बने हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button