क्रिकेट

T20 वर्ल्ड कप की तूफानी तैयारी शुरू, अय्यर-राहुल के धमाके से दहला ऑकलैंड

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की शानदार पारियों के दम पर भारत ने शुक्रवार को पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर दी. कॉलिन मुनरो और कप्तान केन विलियमसन के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने ईडन पार्क की छोटी बाउंड्री का पूरा इस्तेमाल कर पांच विकेट पर 203 रन बनाए थे. जवाब में भारत ने एक ओवर बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा दूसरे ही ओवर में सात रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हालांकि राहुल ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 27 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 56 रन बनाए. कप्तान कोहली ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 32 गेंदों में 45 रन की पारी खेली, जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था. भारत ने हालांकि दसवें ओवर में राहुल और 12वें ओवर में कोहली का विकेट गंवा दिया. उस समय भारत को 53 गेंद में 83 रनों की जरूरत थी.

इसके बाद श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाला. अय्यर ने 29 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल थे. उन्हें इस प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. न्यूजीलैंड की पारी में मुनरो ने 42 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों के साथ 59 रन बनाए. वहीं, विलियमसन ने 26 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों के साथ 51 रनों की पारी खेली. रॉस टेलर 27 गेंदों में 54 रन बनाकर नाबाद रहे. जसप्रीत बुमराह (31 रन देकर एक विकेट) को छोड़कर भारत के सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button