latest

SSC Paper I: आंसर-की जारी, SI-ASI भर्ती परीक्षा 2019 के लिए यहां चेक करें

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने CISF परीक्षा 2019 या SSC CPO परीक्षा 2019 के तहत दिल्ली पुलिस, CAPFs और सहायक उप-निरीक्षकों के पेपर I के लिए प्रोविजनल उत्तर कुंजी जारी की है. वहीं CPO परीक्षा के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर टेंटेटिव आंसर की उपलब्ध है.
आंसर-की के साथ SSC ने उम्मीदवारों की रिसपांस शीट भी जारी की है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों से भी प्रोविजनल आंसर शीट पर रिसपांस मांगे गए हैं. वो यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.
बता दें कि SSC CPO 2019 पेपर I की आंसर-की के लिए आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 6 जनवरी 2020 शाम 5 बजे तक रखी गई है. ये आपत्तियां केवल ऑनलाइन जमा की जा सकती हैं. उम्मीदवारों को फीस का भुगतान करना आवश्यक है. हर आपत्ति के लिए आपको 100 रुपये का शुल्क जमा करना है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी उत्तर पुस्तिका का प्रिंट आउट लें क्योंकि 6 जनवरी के बाद ये उपलब्ध नहीं होगा.
आंसर-की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने यूजर आईडी/ रोल नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी. वेबसाइट पर मांगी गई जानकारी देने पर आप अपनी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.
बता दें कि SSC ने CPO परीक्षा 9 दिसंबर से 13 दिसंबर और 30 दिसंबर 2019 तक आयोजित की थी. ये परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की गई थी.
आयोग ने इससे पहले दिसंबर 2019 में कुल 2,745 रिक्तियों की घोषणा की थी. आयोग के नोटिस के अनुसार, दिल्ली पुलिस में पुरुष एसआई के लिए 132 रिक्तियां उपलब्ध हैं. वहीं, दिल्ली पुलिस में महिला एसआई के लिए 79 रिक्तियां हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button