राष्ट्रीय समाचार

पचमीरी सेना के गार्ड से चोरी की गई राइफलें, कारतूस, मध्य प्रदेश में अलर्ट की आवाज

भोपल: हाई अलर्ट जारी किया गयामध्य प्रदेशअज्ञात उपद्रवियों के बाद सेना प्रशिक्षण संस्थान में घुसपैठ पचमढ़ी मध्यप्रदेश के अधिकारियों का दबदबा बना और वाई को दूर कर दिया अधिकारियों का प्रतिरूपण करना और दो गार्डों से दो इंसास राइफलों और 50 जिंदा कारतूसों से दूर किया।

इस मामले की सूचना पुलिस को सैन्य अधिकारियों ने शुक्रवार को दी जिसके बाद क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया। सीमावर्ती जिलों की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया था।

एएसपी घनश्याम मालवीय ने टीओआई को बताया कि यह घटना घण्टों घटी थी। सेना के अधिकारियों के रूप में प्रच्छन्न संदिग्ध, एक कार में आए थे, उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण संस्थान के सीसीटीवी फुटेज हैं जांच की जा रही है।

दो गार्ड्स करियप्पा म्यूजिक विंग के पास ड्यूटी पर थेसेना शिक्षा कॉर्प(एईसी)।

एक संदिग्ध, जिसके पास स्पष्ट रूप से सेना में सुरक्षा तैनाती की जानकारी थी, ने उनसे अन्य गार्डों के स्थानों के बारे में पूछा। उसने उनमें से एक को एक स्थान पर इकट्ठा करने के लिए कहा।कुछ मिनटों के बाद, उन्होंने दूसरे संतरी को अपने जेसीओ को फोन करके जाने को कहा। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि असंतुष्ट गार्डों ने अपने इंसास राइफलों को पीछे छोड़ते हुए आदेशों का पालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button