पॉलिटिक्स

सोनिया राहुल के खास आरपीएन सिंह ने भाजपा के ‘चाणक्य’ को दी मात

नई दिल्ली/ अदिति सिंह। आखिरकार कांग्रेस जो चाहती थी वो उसने कर दिखाया। झारखण्ड में एक बार फिर शिबू सोरेन और काग्रेस का सिक्का चल गया। कहते हैं कि बहुत ज्यादा आत्मविश्वास भी कभी कभी अच्छे तैराक को डुबो देता है।ऐसा शायद इसलिये होता है कि अतिआत्मविश्वासी तैराक को ये गुमान होता है कि वो कभी डूब नहीं सकता चाहे सूनामी ही क्यों न आ जाये। ठीक ऐसा ही कुछ भाजपा के साथ हुआ।

क्या मजाक को लिया गंभीरता से
मोदी अमित शाह भी इसी भान में थे। उन्हें इस भान का खामियाजा झारखण्ड में आखिर भुगतना भी पड़ गया। आदिवासी बाहुल्य राज्य ने भाजपा द्वारा गांधी परिवार के राजकुमार राहुल को पप्पू के नाम से उनका मजाक उड़ाया था। लेकिन भाजपा के इस मजाक को कांग्रेस ने बहुत गम्भीरत से लिया था जिसकी शायद किसी को खबर नहीं थी।

भाजपा के ‘चाणक्य’ अमित शाह दिया जवाब
इस मजाक का बदला राहुल के किचन कैबिनेट के सबसे खास पूर्व गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने अपनी राजनीति की शतरंज में दाद शिबू सोरेन से मिलकर भाजपा के चाणक्य अमित शाह कोचित कर बेहतरीन जवाब दिया। उन्होंने अपनी सूझबूझ और सोनिया, राहुल, पियंका की बेहतरीन सलाह से कांग्रेस को आदिवासी राज्य में फतह दिलाकर ये साबित कर दिया कि कांग्रेस को देश से गायब होने की दुहाई देने वालों को अवाम ने अपने दिल -ओ-दिमाग से निकाल दिया है । कहना शायद गलत न होगा कि भाजपाई इसी भान के भ्रम में फंसे रहे कि वो अपना केसरिया फिर लहरायेंगे लेकिन दूसरी ओर बगैर किसी आडंबर के कांग्रेस ने अपने सिपाहसालारों के जरिये ऐसा पलटवार किया कि पूरे देश के भगवाधाररियों में भूचाल सा आ गया।

उड़ाई भाजपा की निंद
वहीं आरपीएन सिंह के निराले खेल ने नागपुर ही नहीं वनवासी कल्याण आश्रम और भाजपा के चाणक्य अमित शाह और मोदी की भी नींद उड़ा दी । सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस का अब टारगेट बिहार और उत्तरप्रदेश है। माना जारहा है कि सीएए और एनआरसी को लेकर देश में अलग अलग जगहों पर हुए हंगामे को भी अब कांग्रेस मुद्दा बना सकती है। हालांकि वैसे तो अन्य दलों के लिये भी ये मुद्दा मुफीद साबित हो सकता है। लेकिन कांग्रेस के पास तो ऐसे कई मुद्दों का ढेर है ।

किन मुद्दों को लेकतर भाजपा को लिया आड़े हाथ
कांग्रेस जिन मुद्दों को लेकर भाजपा और मोदी सरकार की टांग खींचने के मूड में है उनमें देश की बिगड़ती अर्थ व्यवस्था, बेरोजगारी , विदेशों में जमा काला धन जो भारत नहीं आया,मंहगाई , प्याज का रोना, देश की बहू बेटियों की आये दिन तार तार की जा रही आबरू, कालेज और युनिवर्सिटी के छात्र छात्राओं पर हुए पुलिसिया जुर्ल्म , राफेल , और एनआरसी हैं।

NRC को लेकर दुखी लोगों के दर्द की आवाज उठायेगी कांग्रेस
कांगेस सूत्रों के अनुसार पार्टी सीएए और एनआरसी को लेकर यूपी की राजधानी सहित प्रदेश के अन्य जिलों में पुलिस और जनता के मध्य हुए टकराव में निर्दोष लोगों पर मुकदमों की बौछार से दुखी लोगों के दर्द की आवाज उठायेगी। अगर देखा जाये तो इन मुद्दों में काफी दम नजर आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button