हैदराबाद

अब हैदराबाद में भी लगे ‘गोली मारो…’, सीएए के समर्थन में रैली के दौरान हुई नारेबाजी

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में नागरिकता संशोधन कानून(सीएए ) के समर्थन में आयोजित रैली के दौरान कुछ लोगों ने ‘गद्दारों को गोली मारो’ के नारे लगाए। सीएए के समर्थन में यह रैली हैदराबाद के स्थानीय संगठन ने आयोजित की थी। 

इस घटना के सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस हरकत में आ गई। रविवार शाम अखंड भारत संघर्ष समिति (एबीएसएस) द्वारा नागरिकता कानून के समर्थन में निकाली गई रैली के समापन के दौरान नारे लगाने वाले एक व्यक्ति ने एक बार फिर उसी नारे को दोहराया जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। 

दरअसल, स्थानीय मीडिया द्वारा जारी किए गए वीडियो क्लिप में देखा गया कि आयोजन स्थल की तरफ जाने के दौरान, रैली में भाग लेने वाले कुछ लोगों ने ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो……….को’ के नारे लगाए। साथ ही उन्होंने ‘भारत माता की जय’ और ‘हम सीएए चाहते हैं’ के नारे लगाए। 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बैठक के अंत में कथित तौर पर ‘देशद्रोहियों को गोली मार दी जानी चाहिए’ के नारे को बुलंद करते हुए सुना गया, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की। 

अधिकारी ने बताया कि हम नारे को लेकर कानूनी राय की मांग कर रहे हैं ताकि घटना की परिणति को उभारा जा सके। उन्होंने कहा कि पूरे आयोजन की वीडियोग्राफी की गई थी। हमने फुटेज एकत्र कर लिए हैं और नारे लगाने के संबंध में कानूनी राय ले रहे हैं क्योंकि हम यह जानना चाहते हैं कि यह नारा उल्लंघन करता है या नहीं। 

कार्यक्रम के एक आयोजक ने नारेबाजी का बचाव करते हुए कहा कि वक्ता ने किसी समूह या धर्म का जिक्र नहीं किया बल्कि ‘गद्दारों को गोली मारने’ की बात कही। भाजपा के तेलंगाना प्रमुख के लक्ष्मण और पार्टी के कुछ अन्य नेताओं ने भी बैठक को संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button