पॉलिटिक्स

शरद पवार ने हमें सिखाया कि कम विधायक होने पर भी कैसे बनाई जाती है सरकार: CM ठाकरे

पुणे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बुधवार को कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने उन्हें सिखाया कि कम जमीन पर कैसे अधिक फसल उपजाई जाती है और प्रतिद्वंद्वी से कम सीटें पाकर भी कैसे सरकार बनाई जाती है. उद्धव ठाकरे पुणे (Pune) में वसंत दादा चीनी संस्थान की वार्षिक आम सभा को संबोधित कर रहे थे. संस्थान के अध्यक्ष शरद पवार भी इस दौरान मौजूद थे.

देवेंद्र फडणवीस पर ली चुटकी

अपने संबोधन के दौरान ठाकरे ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी चुटकी ली, जो अक्सर कहते हैं कि बीजेपी विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है, हालांकि, उसने सत्ता गंवा दी है. शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने कहा, “शरद पवार ने हमें सिखाया कि कम जमीन पर कैसे अधिक फसल उपजाई जाती है और कम विधायकों के साथ भी कैसे सरकार बनाते हैं.”

बता दें, बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन यह गठबंधन टूट गया और फिर शिवसेना ने एनसीपी, कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई. इस गठबंधन के आकार लेने में एनसीपी प्रमुख शरद पवार की बड़ी भूमिका रही.

पीएम पर उद्धव ने किया कटाक्ष

सीएम ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, “मुझे बताया गया कि यह वही जगह थी, जहां किसी ने कहा था कि वह पवार की उंगली पकड़कर राजनीति में आए थे.” उन्होंने कहा, “मैं यह नहीं कहना चाहता कि राजनीति में मुझे लाकर पवार साहब ने एक और गलती कर दी.”

बता दें, मोदी ने कुछ साल पहले संस्थान के एक कार्यक्रम में कहा था कि यूपीए सरकार में उस समय कृषि मंत्री रहे पवार ने उनका बहुत मार्गदर्शन किया, जब वह (मोदी) गुजरात के मुख्यमंत्री थे और दिल्ली की राजनीति से अनजान थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button