पॉलिटिक्स

सुबह से ही राजद कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न, अंत में भाजपा ने मारी बाजी

गोड्डा: विधानसभा चुनाव को लेकर सिकटिया स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के मतगणना केन्द्र पर कड़ाके की ठंड व कुहासा के बाद भी राजद कार्यकर्ता अहले सुबह ही मतगणना केंद्र पहुंच चुके थे। राजद समर्थक इस बात को मान चुके थे कि इस बार उनके प्रत्याशी की जीत तय है। सुबह छह बजे से ही घना कोहरा के बीच कार्यकर्ताओं का हुजूम मतगणना केंद्र के बाहर खड़ा था, या फिर कहें कि एक तरह तरफ पूरी तरह मतगणना हाल के बाहर व आसपास की जगह महागठबंधन व राजद कार्यकर्ता के कब्जे में ही रहा। यह नहीं शुरुआत रूझान ने भी राजद समर्थकों को निराश नहीं किया जहां भारी भरकम बढ़त से राजद प्रत्याशी संजय प्रसाद यादव ने बढ़त बनाई यहां जो बढ़त रही शुरुआती आठ राउंड में ही राजद प्रत्याशी ने भारी भरकम बढ़त बना ली जिसके कारण पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह आ गया इसके बाद कार्यकर्ताओं को लगा शायद यह बढ़त अब बरकरार रह जायेगी और पार्टी प्रत्याशी जीत जायेंगे इसके बात दिन के 11 बजे से ही जश्न का दौर शुरू हो गया इस दौरान झंडा लगाकर मोटरसाइकिल दौड़ने लगी लोग जमकर आतिशबाजी करने लगे और बाज बजने लगा लगभग दो हजार से अधिक समर्थक मतगणना हाल के पास जमे हुए थे जो बसंतराय गोड्डा शहर व गोड्डा ग्रामीण व पथरगामा से आये हुए थे। बड़ी संख्या में वाहन भी लेकर आये हुए थे। बसंतराय प्रखंड के भारी भरकम बढ़त को भाजपा काफी हदतक पथरगामा में पाट दिया लेकिन इसके बाद भी कांटे की टक्कर चलती रही जहां गोड्डा ग्रामीण व गोड्डा शहरी इलाका में भी राजद ने भाजपा को कांटे की टक्कर दी लेकिन बनी हुई राजद की बढ़त 19 राउंड तक ही बन रही। इसके बाद 20 राउंड से भाजपा ने बढ़त बनायी जो अंत तक बन रह गयी। लेकिन इस दौरान भी काफी कांटे की टक्कर बनी रही। वही दूसरी राजद प्रत्याशी को पिछड़ने के बाद भी उनके समर्थकों पर कोई असर नहीं पड़ रहा था। वे डटे हुए थे और मानने को तैयार भी नहीं थे अबीर उड़ाये जा रहे थे। वही दूसरी ओर कांटे की टक्कर को लेकर राजद प्रत्याशी संजय यादव व भाजपा प्रत्याशी अमित मंडल भी डटे रहे। शाम के करीब 5.30 बजे मतगणना हाल के निकल गये।
———————- मतगणना हाल के साथ राजद भाजपा कार्यकर्ता में झड़प

गोड्डा: शाम के करीब चार बजे के आसपास भाजपा कार्यकर्ताओं को काफी विलंब से सुखद समाचार मिला कि उनके प्रत्याशी आगे चल रहे है। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में भी जोश भर गया। इसके बाद भाजपा समर्थक जैसे ही मतगणना हाल के पास पहुंचे पहले से बड़ी संख्या में जमा राजद कार्यकर्ता जो जीत का जश्न मना रहे थे से भिड़त हो गयी इस दौरान मामला बिगड़ता देखा पुलिस खदेड़ा इसके बाद जाकर मामला शांत हुए इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को हुजूम जमा हुआ इसके बाद जश्न का माहौल शुरू हो गया देर रात विजय जूलूस निकाला गया।

सुरक्षा की भी चकचौबंद व्यवस्था
गोड्डा: मतगणना को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गये थे। मतगणना हाल के बाहर व भीतर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी थी जहां पांच सौ मीटर के दूरी पर ही बैरियर लगाये गये थे। इसके बाद मतगणना हाल के मेटल डिटेक्टर के साथ पुलिस बल की तैनाती की गयी थी जहां भीतर की सुरक्षा एसएसबी संभाले हुए थे वही बाहर की सुरक्षा डीएपी की जिम्मे थी यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवान तैनात थे। गोड्डा-सिकटिया रोड में जगह-जगह स्टेटिक फोर्स की तैनाती की गयी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button