बिहार

Republic Day 2020: ADG अमित कुमार समेत 20 पुलिसकर्मियों को राष्‍ट्रीय पुरस्कार

Republic Day 2020: बिहार कैडर के चार आइपीएस समेत 20 पुलिस कर्मियों भारत सरकार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करेगी। गणतंत्र दिवस 2020 पर पुरस्कार की घोषणा कर दी गई है। पुरस्कृत होने वाले सभी पुलिस कर्मियों एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने शुभकामनाएं और बधाई दी हैं।

विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक श्रेणी में दो वरिष्ठ आइपीएस और एक पुलिस कर्मी का चयन किया गया है। राष्ट्रपति द्वारा राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए विजिलेंस के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) सुनील कुमार झा और एडीजी विधि-व्यवस्था अमित कुमार के अलावा उदयराम हवलदार बिहार सैन्य पुलिस-14 पटना के नाम की घोषणा केंद्र सरकार ने की है।

इसी तरह, सराहनीय सेवा पुलिस पदक 10 पुलिस कर्मियों को मिलेगा। इस श्रेणी में विशेष शाखा के पुलिस उपमहानिरीक्षक अशोक कुमार और मधेपुरा के एसपी संजय कुमार के अलावा विशेष निगरानी इकाई के शकील अहमद खान, विशेष कार्यबल में पदस्थापित बैजनाथ कुमार, एएसआइ कमलेश कुमार पांडे, बिहार सैन्य पुलिस के लाल बाबू यादव, पुलिस मुख्यालय के मनीष कुमार, बीएमपी-14 के अत्ताउल्लाह खान, इरशाद आलम और उप महानिरीक्षक कार्यालय सारण के चंदन प्रताप सिंह के नाम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button