latest

Republic Day: अनुच्छेद-370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर का सही मायनों में हुआ भारत से विलय: मुर्मू

जम्मू, राहुल शर्मा। साल 2019 कई मायनों में जम्मू-कश्मीर के लिए परिवर्तनकारी रहा है। अस्थायी प्रावधान हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर और भारत के बीच कानूनी और आर्थिक अड़चनें दूर हो गई है। अब सही मायनों में जम्मू-कश्मीर का भारत के साथ विलय हो गया है। अब देश का कानूनी ढांचा जम्मू-कश्मीर में भी लागू हो चुका है।

जम्मू-कश्मीर की नई सुबह लाएगी प्रदेश में लाएगी शांति

जम्मू-कश्मीर एक नई सुबह देख रहा है। एक सुबह जो उम्मीद जगाती है, जो समृद्धि लाएगी, जो प्रगति की ओर ले जाएगी और जम्मू-कश्मीर में शांति लाएगी। गलतफहमियों को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका है कि हम अपने गणतांत्रिक मूल्यों का पालन करने के लिए उनके प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करें।

उपराज्यपाल ने मौलाना आजाद स्टेडियम में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

ये बात जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय ध्वज फहराने और परेड की सलामी लेने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कही। केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर लोगों में रविवार को भारी उत्साह देखने को मिला। जम्मू से लेकर श्रीनगर और लेह तक में लोग आयोजित कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में पहुंचे। जम्मू में मुख्य समारोह नवनिर्मित मौलाना आजाद स्टेडियम में हुआ जहां उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button