ऑटो

रेनोल्ट एचबीसी को लेकर आ रही है कई खबरें

जयपुर। जैसा की हमने आपको पहले भी बताया था की रेनोल्ट भारत में एक साथ कई कारों को लांच करने की योजना बना रहा है। ताकी उस पर जो लिमिटेड कार कंपनी का टैग लगा है उसे हटाया जा सके।

रेनोल्ट एचबीसी को लेकर आ रही है कई खबरें 2

आपको बता दें कंपनी 2020 में एक सब-न्यू सब -4 मीटर एसयूवी, कोडनेम Renault HBC लॉन्च करेगी। यह मॉडल CMF-A मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा, जो Renault Triber 7-सीटर MPV में भी प्रयोग किया गया है।

खबरों की मानें तो रेनॉल्ट एक छोटी सीडान विकसित करने की योजना बना रहा है जो भारत-विशिष्ट होगी। कंपनी से उम्मीद है कि रेनॉल्ट सब -4 मीटर सेडान को 2021 में देश में लॉन्च किया जाएगा।

सब -4 मीटर सेडान सेगमेंट वित्त वर्ष 2019 में 12 फीसदी बढ़कर 4.6 लाख यूनिट हो गया। रेनॉल्ट ने लोगान सेडान को लॉन्च किया था, जो कि डैकिया लोगान के आसपास बनाया गया था। नई सेडान CMF-A + प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो Renault Triber को भी रेखांकित करती है और इसका उपयोग निसान के मॉडल के साथ Renault HBC सबकॉम्पैक्ट SUV को विकसित करने के लिए भी किया जाएगा। यह मूल रूप से CMF-A प्लेटफ़ॉर्म का संशोधित संस्करण है।

सब -4 मीटर रेनॉल्ट सेडान को 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा, जो 2020 में डेब्यू करेगा। यह इंजन रेनॉल्ट एचबीसी कॉम्पैक्ट एसयूवी और ट्राइबर 7-सीटर एमपीवी को पावर देगा। दोनों मैनुअल और एएमटी संस्करण प्रस्ताव पर होने की संभावना है। सब -4 मीटर सेडान मारुति डिजायर, होंडा अमेज़, फोर्ड एस्पायर और अगली पीढ़ी की हुंडई Xcent को टक्कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button