पॉलिटिक्स

शिवसेना पर भड़के राज ठाकरे, कहा- जनता को धोखा देकर NCP-कांग्रेस के साथ बनाई सरकार

पुणे. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने शिवसेना (Shiv Sena) के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है. न्यूज़ एजेंसी IANS के अनुसार राज ठाकरे ने कहा कि यह महाराष्ट्र की जनता का अनादर है. एमएनएस प्रमुख ने कहा कि शिवसेना का एनसीपी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाना (गठबंधन) सही नहीं है.

राज ठाकरे ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी ने जन भावना का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी छोड़कर जाने वालों को चुनाव में मतदाताओं ने सबक सिखाने का काम किया है. लोग महाविकास अघाडी सरकार से नाखुश हैं.

बता दें कि 28 नवंबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई के शिवाजी मैदान में महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. उन्होंने एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन (महा विकास अघाडी) कर राज्य में साझा सरकार का गठन किया था.

इससे पहले 24 अक्टूबर को आए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों में किसी भी दल या पार्टी को अकेले सरकार बनाने लायक सीटें नहीं आई थी. बीजेपी 105 सीटों के साथ सबसे बड़ी दल बनकर उभरी थी. वहीं तब की उसकी सहयोगी रही शिवसेना को 54 सीटें जीत मिली थी. एनसीपी के खाते में 56 सीटें जबकि कांग्रेस 44 सीटें हासिल कर चौथे स्थान पर रही थी. राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस को महज एक सीट पर ही जीत मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button