न्यू दिल्ली

पुलिस ने रिहा किए 50 प्रदर्शनकारी छात्र, रात 3.30 बजे पुलिस की गाड़ी में वापस लौटे PHQ पर जमे छात्र

दिल्ली रविवार को जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में हुए बवाल के बाद हिरासत में लिए गए 50 छात्रों को देर रात रिहा कर दिया। छात्रों की रिहाई की खबर मिलते ही आईटीओ स्थि​त दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर जमे डीयू और जेएनयू के छात्रों ने करीब 6 घंटे चला अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया। छात्रों को पुलिस ने अपनी गाड़ी में बैठाकर हॉस्टलों तक छोड़ा। इस बीच तनाव को देखते हुए जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में 5 जनवरी तक छुट्टी घोषित कर दी गई है। 

इससे पहले जामिया के साथ साथ जेएनयू, डीयू के छात्र कल रात नौ बजे से ही पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर जमा हो गये थे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान हेडक्वार्टर में बड़ी तादात में पुलिस तैनात थी। छात्रों ने जब अंदर घुसने की कोशिश की उन्हें बैरीकेड लगाकर रोक दिया गय। छात्रों के इस आंदोलन को समर्थन देने कांग्रेस, लेफ्ट और आम आदमी पार्टी के नेता भी पहुंचे। जमियत उलेमा ए हिंद के नेता मौलाना महमूद मदनी भी वहां पहुंचे लेकिन उन्हें छात्रों के गुस्से का सामना करना पड़ा। 

यहां पुलिस के अधिकारी छात्रों को समझाते दिखाई दिए लेकिन छात्रों ने उनकी एक न सुनी। आखिर में पुलिस ने उन 50 छात्रों को छोड़ने का फैसला किया जिन्हें जामिया यूनिवर्सिटी के आसपास से पकड़ा गया था। इसके बाद छात्रों ने पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर से हटने का फैसला किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button