बिहार

ParikshaPeCharcha2020: पीएम मोदी सर की चर्चा शुरू, बिहार के 70 छात्र भी हैं शामिल

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में देशभर के चयनित छात्र-छात्राओं के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कर रहे हैं, जिसका बिहार के कई स्कूलों में सीधा प्रसारण दिखाया जा रहा है।। पीएम के साथ ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम में बिहार के अलग अलग स्कूलों के कुल 70 विद्यार्थी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बैठे हैं, जो पीएम मोदी को लाइव सुन रहे हैं और उनसे सवाल पूछने को उत्सुक हैं।

पीएम मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा के लिए चयनित विद्यार्थी बिहार के 15 जिलों के हैं और 9वीं, 10वीं, 11वीं तथा 12वीं में अध्ययनरत हैं। बिहार से दिल्ली पहुंचे सभी बच्चे प्रधानमंत्री से सवाल करने को उत्साहित दिख रहे हैं। बच्चों ने कहा अगर मौका मिला तो सवाल भी तय कर लिए हैं कि हमें क्या पूछना है?

केन्द्रीय विद्यालय कंकड़बाग के छात्र ने कहा कि अगर मुझे मौका मिला तो वन नेशन थ्योरी पर पूरे देश में एक शिक्षा बोर्ड हो, वहीं डीएवी के छात्र ने कहा सिलेबस में चैप्टर के आधार पर परीक्षा में शामिल नहीं किया जाता है।

कोई छात्र शिक्षा प्रणली में नैतिक शिक्षा को शामिल करने तो कोई एक्सट्रा करिकुलर एक्टिविटीज को पाठ्यक्रम में शामिल करने पर पीएम से सवाल करनेवाला है। साथ ही कोई छात्र परीक्षा पद्धति में बदलाव पर पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछने को उत्सुक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button