राष्ट्रीय समाचार

एनआईए की कार्रवाई: निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह के घर पर छापा

एनआईए और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के ओवर ग्राउंड वर्कर अहमद थोकर और हिजबुल आतंकी उमर धोबी के घरों की तलाशी ली। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि टीम ने पुलवामा में निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह के घर पर भी छापा मारा। बताया जा रहा है कि एनआईए हिजबुल कमांडर नवीद बाबू से संबंध के शक में जम्मू-कश्मीर के पूर्व विधायक शेख अब्दुल राशिद से पूछताछ करेगी। नवीद को डीएसपी देविंदर के साथ पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था।

शोपियां के एसएसपी संदीप चौधरी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पूर्व आईपीएस ऑफीसर के घर पर छापेमारी की खबर गलत है। इससे पहले, रविवार को एनआईए और राज्य पुलिस ने डीएसपी देविंदर सिंह, हिजबुल के आतंकियों नवीद बाबू और रफी अहमद और एक अन्य शख्स इरफान अहमद के ठिकानों पर नए सिरे से छापेमारी की थी। शनिवार को एनआईए की 20 सदस्यीय टीम ने दविंदर सिंह के बारे में और तथ्य जुटाने के लिए कश्मीर पहुंची थी।

सिंह को पुलिस ने 11 जनवरी को जम्मू में दो हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों नावेद बाबू, रफीक अहमद और पेशे से वकीलइरफान अहमद को गिरफ्तार किया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद मामले को एनआईए को सौंप दिया था।

सूत्रों के मुताबिक, तीनों आतंकी जम्मू पहुंचने के बाद पाकिस्तान जाने की योजना बना रहे थे। लेकिन हाईवे पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीआईजी अतुल गोयल ने देविंदर को नवीद बाबू और आतंकी समर्थक इरफान अहमद के साथ पकड़ लिया। देविंदर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने श्रीनगर स्थित उसके आवास पर कई छापेमारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button