टेलीकॉम कंपनियों द्वारा 3 दिसंबर से लागू किए जाने वाले नए टैरिफ प्लान

0
12

टेलीकॉम कंपनियों द्वारा 3 दिसंबर से लागू किए जाने वाले नए टैरिफ प्लान पर सोशल मीडिया पर यूजर्स अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। कुछ यूजर्स ने जहां कंपनियों से टैरिफ प्लान की कीमतों पर सवाल पूछे हैं। तो किसी ने नेटवर्क स्विच करने तक की बात कही है। वहीं, कुछ यूजर्स ने मौजूदा प्लान को लेकर भी सवाल किए हैं। ये सवाल जियो, एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सभी कंपनियों से पूछे गए हैं। हम यहां कुछ यूजर्स के उन ट्वीट के बारे में बता रहे हैं जिसमें कुछ सवाल उठाए गए हैं।

सुरेश ने ट्वीट करते हुए सभी टेलीकॉम से पूछा कि “यदि वे आज एक साल की वैलिडिटी वाला रिचार्ज कराते हैं तब क्या उन्हें 3 दिसंबर से बदलने वाले नए टैरिफ प्लान को लेना होगा।” वोडाफोन और भारती एयरटेल इंडिया ने ट्वीट कर उन्हें इस बारे में बताने के लिए कहा है, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं दिया।

हमने एयरटेल कस्टमर केयर से इसकी पुष्टि की है कि यदि कोई ग्राहक 3 दिसंबर से पहले जो भी टैरिफ प्लान लेता है तो उस प्लान में मिलने वाली सभी सुविधाएं उसे दी जाएंगी। नए टैरिफ प्लान 3 दिसंबर या उसके बाद रिचार्ज करने पर ही काम करेंगे

प्रियेश नाम के यूजर ने ट्वीट किया कि “अब एक दिम पर 2 से 3 हजार रूपए का ईयरली खर्च है, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा भी नहीं मिलेगा। ये बहुत ज्यादा महंगा है।”


शुभम ने एयरटेल को टैग करते हुए ट्वीट किया है कि “वे अभी 558 रुपए वाला प्लान इस्तेमाल करते हैं जिसकी वैलिडिटी 67 दिन होती है। हालांकि, नए टैरिफ प्लान में 3GB डाटा वाला कोई प्लान नहीं है। क्या वे 558 रुपए के 3-4 प्लान एडवांस रिचार्ज करा सकते हैं।” हालांकि, इस पर एयरटेल का कोई रिप्लाई नहीं आया है।

विजय ने सभी कंपनियों को टैग करते हुए ट्वीट किया है कि “डियर सर सरकार के फैसले के बाद आप टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ा रहे हैं, लेकिन क्या आप अपनी सर्विसेज को बेहतर करेंगे।” इस ट्वीट पर किसी कंपनी का अब तक रिप्लाई नहीं आया है