क्रिकेट

हार्दिक पांड्या की वापसी को लेकर MSK प्रसाद ने दिया बयान, बताया कब करेंगे वापसी

India Tour of New Zealand 2020: जनवरी 2020 में श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। फिट हो चुके तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अगले साल श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर होने वाली टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सोमवार (23 दिसंबर) को भारतीय टीम में वापसी की जबकि उप कप्तान रोहित शर्मा को टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। इस ऐलान के साथ ही टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी को लेकर भी संकेत दिए हैं।

हार्दिक पंड्या पीठ के ऑपरेशन से अब तक पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं। प्रसाद ने संकेत दिए कि ऑलराउंडर पांड्या न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हाफ में ही उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा, ”हार्दिक के बारे में हम जनवरी के तीसरे हफ्ते में विचार करेंगे।” भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। यह दौरा 24 जनवरी से शुरू होगा।”

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार स्पोर्ट्स हर्निया के कारण बाहर हैं जबकि चाहर अप्रैल तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन प्रसाद ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा, ”दीपक अच्छा कर रहे थे। वह विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे था और अचानक विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे के दौरान उसकी पीठ की चोट बढ़ गई।”

अच्छी फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर के लिए बुरी खबर है। उनकी पीठ की चोट उभर आई है और वह अगले साल होने वाले आईपीएल की शुरुआत तक बाहर हो गए हैं। उनके चोटिल होने के कारण नवदीप सैनी भारतीय टीम में बने रहेंगे।

प्रसाद ने कहा, ”ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों सलामी बल्लेबाज- शिखर, रोहित और लोकेश राहुल उपलब्ध रहेंगे।” रोहित ने इस साल सभी प्रारूपों में 47 मैच खेले जो भारतीय कप्तान विराट कोहली से तीन अधिक हैं और उन्हें ब्रेक दिए जाने की पूरी उम्मीद थी।
भारतीय टीम (श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल के लिए): विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर और संजू सैमसन।

भारतीय टीम (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए): विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, केदार जाधव, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button