क्रिकेट

एमएस धोनी ने संन्यास नहीं लिया है और वह टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे: ड्वेन ब्रावो

शिलारेज सहारॉय, चेन्नै
पूर्व भारतीय कप्तान एमएस की भविष्य को लेकर तमाम अटकलें लगाई जाती रही हैं। वह पिछली बार इस साल हुए वनडे विश्व कप में खेले थे, क्या वह टी 20 विश्व कप में खेलेंगे? इस मामले को लेकर उनके चेन्नै सुपर किंग्स के साथी और दिग्गज कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का मानना है कि इसमें कोई शक नहीं है कि पूर्व इंडियन कैप्टन धोनी अगले वर्ष होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे।
उन्होंने कहा, ‘धोनी ने कभी संन्यास नहीं लिया, इसलिए मुझे लगता है कि वह विश्व टी 20 में शामिल होंगे। एमएस ने कभी भी क्रिकेट के बाहर की चीजों को प्रभावित नहीं होने दिया और उन्होंने हमें यही सिखाया है और कहा कि हम कभी भी घबराएं नहीं और अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें। बता दें कि वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ मतभेदों के कारण खेल को अलविदा कहने वाले हरफनमौला ड्वेन ब्रावो ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का ऐलान किया।
पोलार्ड जानते हैं कैसे करना है टीम को प्रोत्साहित
मौजूदा वेस्ट इंडीज टीम के कप्तान कायरन पोलार्ड के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा- अपने खिलाड़ियों को कैसे प्रोत्साहित करना है, यह पालोर्ड अच्छे से जानते हैं। उन्होंने और लेंडल सिमंस ने युवओं को अच्छी क्रिकेट खेलने की आजादी दी है। यही आजादी युवाओं को बिना डरे क्रिकेट खेलने और आगे बढ़ने में मदद करेगी। हमारे पास अच्छे बैट्समैन और बोलर हैं, बस जरूरत है अच्छे मार्गदर्शक की।
इसलिए किया कमबैक
ब्रावो ने अपने इंटरनैशनल कमबैक पर कहा कि वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड की सत्ता में बदलाव के कारण उन्होंने मन बदला है। पूर्व टीम मैनेजर रिकी स्केरिट अब डेव कैमरन की जगह बोर्ड के नए अध्यक्ष बने हैं। ब्रावो ने कहा, ‘मैं अंतरराष्ट्रय क्रिकेट में वापसी की घोषणा करता हूं।’ उन्होंने कहा, ‘मैने यह फैसला प्रशासनिक स्तर पर बोर्ड में हुए बदलाव के बाद लिया है। मैं कुछ समय से इस बारे में सोच रहा था और सकारात्मक बदलावों ने मेरे फैसले को मजबूत किया।’
ब्रावो ने वेस्ट इंडीज के लिए 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी20 खेले। वह चेन्नै सुपर किंग्स के लिये आईपीएल खेलते हैं। इसके अलावा पीएसएल, बिग बैश लीग, कैरेबियाई प्रीमियर लीग, कनाडा लीग और अबुधाबी टी10 लीग भी खेले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button