पॉलिटिक्स

लोजपा ने NRC पर उठाए सवाल, चिराग पासवान बोले-स्थिति साफ करें गृह मंत्री

पटना. NRC यानी नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग़ पासवान (Chirag Paswan) ने बड़ा बयान दिया है. रविवार को चिराग पासवान ने कहा कि NRC को लेकरर जो आशंकाएं सामने आ रही हैं उसे लेकर केंद्र सरकार को और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को स्थिति साफ़ करनी चाहिए. चिराग ने कहा कि NRC के नाम पर बेवजह किसी को परेशान नहीं करना चाहिए.

लोजपा सांसद ने कहा कि अगर केंद्र सरकार NRC पर बिल लाती है तो पहले लोजपा उस बिल को देखेगी.

अगर बिल में लाई गई बातें लोजपा को ठीक लगती है तभी इसमें आगे बढ़ेगी और जो बातें देश और बिहार हित में होगा वो ही फ़ैसला लोजपा लेगी. इसके साथ ही चिराग पासवान ने साफ किया कि शरणार्थी और घुसपैठिया में बहुत अंतर होता है.

मालूम हो कि इससे पहले जेडीयू नेता प्रशांत किशोर ने पार्टी लाइन से अलग जाकर नागरिकता संशोधन विधेयक पर सवाल खड़े किए थे हालांकि उनकी पार्टी ने इस बयान से पल्ला झाड़ लिया था. लोजपा केंद्र और बिहार में एनडीए की सहयोगी है. पार्टी की कमान हाल ही में चिराग पासवान ने संभाली है. चिराग पासवान का ये बयान इस मायने में भी खास है क्योंकि इस मुद्दे पर बीजेपी के अन्य सहयोगी जेडीयू के भी विरोध के स्वर सामने आए हैं. जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने साफ कहा है कि एनआरसी पर पार्टी विरोध करेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button