मनोरंजन

अग्रणी संगीत संगीतकार राज आशु ने सौ गया ये जहान ’के साथ एक और छक्का लगाया

विज्ञापन की दुनिया और टेलीविजन में माधुर्य के धागों को सफलतापूर्वक बुनने के बाद, प्रतिभाशाली संगीत निर्देशक राज आशू हिट फिल्म तेजाब से ‘सो गया ये जहान’ के नए संस्करण के साथ वापस आ गए हैं। कभी लोकप्रिय गीत को फिल्म Nit बाईपास रोड ’के लिए एक नया अवतार दिया गया है जिसमें नील नितिन मुकेश ने अभिनय किया है। गाना हर जगह संगीतमय चार्ट पर चढ़ रहा है। YouTube पर, इस गीत ने अब तक 27 मिलियन बार देखा है। अपनी टोपी में अभी तक एक और पंख जोड़ने के बाद, राज ने साबित कर दिया है कि वह संगीत की दुनिया में अधिक ऊंचाइयों के लिए सेट है।

वह पहले से ही अपने आत्मीय के साथ-साथ Google, ओला कैब्स और विप्रो जैसे प्रमुख ब्रांडों के विज्ञापनों में फैशनेबल संगीत के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, उन्होंने रोमियो अकबर वाल्टर, काशी और तेरा इंतेजार जैसी फिल्मों में अपने काम से खुद का नाम कमाया है। विज्ञापनों और फिल्मों से परे, राज अपनी स्वतंत्र परियोजनाओं जैसे पापोन के साथ हर लम्हा और पायल देव के साथ कमली कमली के लिए जाने जाते हैं। उनके सभी गीत समय में विभिन्न बिंदुओं पर चार्टबस्टर्स रहे हैं।

उन्होंने एक ही शीर्षक वाली फिल्म के लिए आर डी बर्मन की अपनी प्रसिद्ध रचना “ह्यूमिन तुमसे प्यार किता” के साथ सदाबहार हिट्स को जीवन में वापस लाने के लिए अपना कौशल दिखाया है। इस गीत को सोनू निगम और श्रेया घोषाल की अनौपचारिक आवाज़ों में गाया गया है। Ra तो गया ये जहान ’में, राज ने गाने के मूल भाव को बनाए रखने में कामयाबी हासिल की है, यहाँ तक कि उन्होंने गाने को एक नया रूप दिया है अवतार! इसका श्रेय मूल गायक, प्रसिद्ध नितिन मुकेश को जाता है, साथ ही जुबिन नौटियाल और सलोनी ठक्कर की आवाज़ों को भी नए रूप में जाना जाता है।

अपनी सफलताओं से उत्साहित, राज उद्योग में अग्रणी संगीत रचनाकारों में से एक बन गया है। यह सब प्रचार एक वसीयतनामा है जिसे वह एक उज्ज्वल भविष्य के लिए निर्धारित करता है, जिसे कई और चार्टबस्टर्स के साथ बिताया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button