पॉलिटिक्स

जेल में बंद लालू यादव को जल्द ही मिलने वाला है सबसे बड़ा तोहफा, जानिए कैसे

चारा घोटाला मामले में जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का 11वीं बार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध चुना जाना तय है। राजद के सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने यहां बताया कि 03 दिसंबर को पटना स्थित पार्टी के केंद्रीय कैंप कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के निर्वाचन के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। प्रत्याशियों के नाम का प्रकाशन कल ही शाम पांच बजे तक कर दिया जाएगा।

गगन ने बताया कि 10 दिसंबर 2019 को नवगठित राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों का औपचारिक चुनाव किया जाएगा। इसी दिन पार्टी का खुला अधिवेशन भी होगा। इसके पूर्व 09 दिसंबर को निवर्तमान राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रीय परिषद और महाअधिवेशन में पेश किए जाने वाले विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा होगी।

राजद के राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की सूची का अंतिम प्रकाशन कल कर दिया गया था। इसके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया भी शुरू शुरू हो गई है। राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों की सूची पार्टी के दिल्ली स्थित प्रधान कार्यालय, पटना के कैंप कार्यालय के साथ ही सभी राज्य इकाइयों के प्रदेश कार्यालय में प्रकाशित कर दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में कई बीमारियों से जूझ रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव झारखंड की राजधानी रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती हैं।

देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में उन्हें जमानत मिल गई है लेकिन दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत नहीं मिलने के कारण वह जेल से बाहर नहीं आ पा रहे हैं। रिम्स की मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार राजद अध्यक्ष अनियंत्रित मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हृदय रोग, क्रॉनिक किडनी डिजीज (स्टेज थ्री), फैटी लीवर, पेरियेनल इंफेक्शन, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टोन, फैटी हेपेटाइटिस और प्रोस्टेट जैसी गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button