पुजारा ने कहा- रबाडा ने स्लेजिंग से मेरा ध्यान भटकाने की कोशिश की, पर मैं अपने दायरे में था

0
26

द. अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा ने 58 रन बनाए। पुजारा ने कहा कि बल्लेबाजी के दौरान द. अफ्रीकी गेंदबाज कगीसो रबाडा ने स्लेजिंग से उनका ध्यान भटकाने की कोशिश की, लेकिन वह अपने दायरे में थे। हालांकि, रबाडा ने ही उनका विकेट लिया। 

विकेट लेने के बाद रबाडा ने पुजारा से कुछ शब्द कहे

  1. पुजारा तब बल्लेबाजी करने उतरे जब रोहित शर्मा महज 14 रन बनाकर आउट हो गए। चेतेश्वर को गेंदबाजी करने आए रबाडा इसलिए निराश थे कि उनका कैच शून्य पर ही छूट गया और वह विकेट उन्हें नहीं मिल पाया। हालांकि, बाद में पुजारा का विकेट लेने के बाद रबाडा ने उनसे कुछ शब्द कहे। 
  2. मैच का पहला दिन खत्म होने के बाद जब पुजारा से सवाल पूछा गया कि रबाडा ने आपसे क्या कहा था? पुजारा ने जवाब दिया- मैं यह याद नहीं कर पा रहा हूं कि उन्होंने क्या कहा। लेकिन, रबाडा ऐसे गेंदबाज हैं जो हमेशा ही बल्लेबाज से कुछ कहना चाहते हैं। 
  3. पुजारा ने कहा- बल्लेबाज के तौर पर मैं जानता हूं कि रबाडा हमेशा ही कुछ कहने की कोशिश करेंगे और मेरा ध्यान भटकाने की कोशिश करेंगे। ये वही नहीं है, हर गेंदबाज यही करता है। कोई भी बॉलर जब कोई कमेंट करता है तो मैं उसे नजरंदाज कर देता हूं।
  4. “आप अपने दायरे में रहेंगे तो ध्यान इतना ज्यादा केंद्रित रहेगा कि आप यह नहीं सुन पाएंगे कि गेंदबाज क्या कह रहा है। एक बल्लेबाज के तौर पर आप यही करना चाहते हैं।”
  5. पहले दिन भारत का स्कोर 273/3पुजारा पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद क्रीज पर आए थे और कैच छूटने के बाद उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। पुजारा ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की। पहले दिन भारत के 273 रन पर 3 विकेट गिरे और तीनों ही विकेट रबाडा ने लिए। अभी कप्तान कोहली (63) और अजिंक्य रहाणे (18) क्रीज पर हैं।