पॉलिटिक्स

बिहार में दस सीटों पर विधानसभा का चुनाव लड़ेगा झामुमो

जमुई। झामुमो केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य सह पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ओंकारनाथ वर्णवाल ने कहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में दस सीटों पर पूरी मजबूती के साथ चुनाव लडे़गा। पार्टी इसकी तैयारी में जुट गई है।
वर्णवाल ने गुरुवार को एक दिवसीय क्षेत्र भ्रमण के क्रम में दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि पार्टी सुप्रीमो सह झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी बिहार में पार्टी की मजबूती के इच्छुक हैं। उन्होंने बिहार के सभी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने का निर्देश दिया है। इसी निर्देश के तहत पार्टी बिहार में अपने प्रभाव वाले विधानसभा क्षेत्रों में तैयारी में जुट गई है। पार्टी नेता लगातार क्षेत्र भ्रमण पर है। उन्होंने कहा कि बिहार में भी पार्टी का मुंगेर, जमुई, लखीसराय, बांका, कटिहार, पुर्णिया, भागलपुर, नवादा, औरंगाबाद जिलों में काफी प्रभाव है। पूर्व में पार्टी जमुई जिले के चकाई विधानसभा सीट से जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि कई विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवार ने बेहतर प्रदर्शन किया था।
प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा की मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भी इच्छा है कि पार्टी बिहार में महागठबंधन के तहत चुनाव लडे़। इसके लिए नेतृत्व स्तर पर भी बातचीत की जा रही है। उन्होंने कहा की मार्च के पूर्व झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चकाई और कटोरिया विधानसभा के दौरे पर आएंगे। इस अवसर पर गोविद पंडित, मुंशी मरांडी आदि भी साथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button