पॉलिटिक्स

जजपा ने भाजपा को दिया पहला झटका

चंडीगढ़. हरियाणा की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी व जननायक जनता पार्टी गठबंधन सरकार में हनीमून पीरियड के दौरान पर्दे के पीछे चल रही खींचतान अब सामने आने लगी है। गठबंधन धर्म से अलग हटते हुए जजपा ने आज भाजपा को पहला राजनीतिक झटका दे दिया। फाजिलपुरिया के नाम से मशहूर बालीवुड रैपर शुक्रवार को भाजपा को अलविदा करके जजपा में शामिल हो गए। फाजिलपुरिया के लिए भले ही यह सामान्य घटनाक्रम का हिस्सा है लेकिन गठबंधन सरकार में इसे बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम माना जा रहा है। इसी मुद्दे पर चुनाव के दौरान भाजपा तथा अकाली दल के बीच तकरार हो चुका है।
मूल रूप से गुरुग्राम जिला के गांव फाजिलपुर निवासी राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया ने शुक्रवार को जपपा नेता दिग्विजय चौटाला तथा पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रभारी मोहसीन चौधरी की मौजूदगी में जजपा का दामन थाम लिया। हरियाणा इस समय कोई चुनाव नहीं है। नई सरकार पूरी तरह से सत्ता भी नहीं संभाल पाई है। ऐसे में दलबदल का यह घटनाक्रम चर्चा का विषय है। गठबंधन धर्म के चलते सहयोगी पार्टी के नेता को अपने साथ शामिल करने के मुद्दे पर भाजपा का चुनाव के दौरान अकाली दल के साथ भी विवाद हो चुका है।

फाजिलपुरिया नहीं रहे हैं स्थिर
हरियाणवी मूल के रैपर फाजिलपुरिया पहले भी राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय रहे हैं। हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले जब भाजपा का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा था को जुलाई माह के पहले सप्ताह के दौरान भाजपा प्रभारी डॉ.अनिल जैन, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा सुभाष बराला की मौजूदगी में फाजिलपुरिया ने भाजपा का दामन थामा था। महज चार माह बाद ही उनका मोह भंग हो गया और अब वह जजपा में आ गए।
लडक़ी ब्यूटीफुल से आए थे सुर्खियों में
सिद्धार्थ मल्होत्रा और आलिया भट्ट अभिनीत बॉलीवुड फिल्म ‘कपूर एंड सन्स’ का गीत ‘लडक़ी ब्यूटीफुल कर गई चुल’ गाकर फाजिलपुरिया चर्चा में आए थे। इसके अलावा गुरुग्राम में ड्रंक एंड ड्राइव मामले में फंसने के कारण भी वह विवादों में रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button