पॉलिटिक्स

Jharkhand Assembly Election 2019: भ्रष्टाचारी लालू के दोस्त बने सरयू, अब उनकी पार्टी का कर रहे प्रचार

गोड्डा, जेएनएन। भाजपा के बागी नेता सरयू राय कभी राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को भ्रष्ट और भ्रष्टाचारी बताते नहीं थकते थे। सरयू यहां तक दावा करते हैं कि उन्होंने ही लालू प्रसाद यादव को बिहार के मुख्यमंत्री पद से जेल भेेजवाया। चारा घोटाला के आरोप में लालू को सजा दिवलाने में भी अपनी भूमिका बताते हैं। अब लालू को अपना मित्र बता रहे हैं। राय झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा को चिढ़ाने और हराने के लिए राजद के प्रत्याशियों का भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं।
जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा सीट से भाजपा का टिकट नहीं मिलने के बाद सरयू राय खुलकर अपनी पार्टी का विरोध कर रहे हैं। मुख्यमंत्री रघुवर दास को चुनाैती देते हुए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उनके खिलाफ जमशेदपुर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा। 7 दिसंबर को जमशेदपुर पूर्व में चुनाव संपन्न होने के बाद सरयू अब झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए घूम-घूम कर रहे प्रचार कर रहे हैं। इसी क्रम में सरयू राय मंगलवार को गोड्डा पहुंचे। यहां 20 दिसंबर को मतदान है।
भाजपा के बागी नेता सरयू राय ने कहा कि हरियाणा व महाराष्ट्र की तरह ही झारखंड में भी भाजपा राष्ट्रीय मुद्दा पर चुनावी दांव खेल रही है। लेकिन इसके बल पर झारखंड में चुनावी जीती नहीं जा सकती है। उन्होंने कहा कि वे अपने मित्र लालू प्रसाद यादव के कहने पर ही गोड्डा के राजद प्रत्याशी संजय प्रसाद यादव के पक्ष में चुनाव प्रचार को पहुंचे है। वे संजय यादव के आवास पर पत्रकारों को जानकारी दे रहे थे।
उन्होंने लालू प्रसाद यादव को आभार प्रकट करते हुए कहा कि कुछ स्थानीय मित्र से मिली जानकारी के अनुसार राजद प्रत्याशी के पक्ष में अच्छी हवा है। मौके पर उन्होंने कहा कि उन्होंने दावा कि प्रदेश में सीएम रघुवर दास ने अपने पास 30 में 16 विभाग अपने पास रखते हैं। उस प्रदेश का विकास कैसे हो सकता है। रघुवर दास ने होम, एक्साइज, फाइनेंस, माइंस जैसे 16 महत्वपूर्ण विभागों को अपने पास रखा है। राय के साथ राजद नेता जाहिद इकबाल भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button