क्रिकेट

INDvsWI, 3rd ODI: जानें कैसा है कटक का मौसम और बाराबती की पिच का हाल

India vs West Indies, 3rd ODI at Cuttack: आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम रविवार (22 दिसंबर) को तीसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में उतरेगी तो उसका इरादा वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय सीरीज जीतने का होगा। वेस्टइंडीज ने चेन्नई ने पहले वनडे में शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन भारत ने विशाखानपत्तनम में दूसरा मैच उसी अंदाज में जीतकर वापसी की। गेंदबाजी में चोटिल दीपक चाहर की जगह दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है। फील्डिंग में भारत का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा।

बाराबती स्टेडियम की पिच भी विशाखापत्तनम की तरह बल्लेबाजों की मददगार होगी। कीरोन पोलार्ड की टीम ने पहले दो वनडे में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। यहां भी ओस को ध्यान में रखकर टीमें दूसरी पारी में गेंदबाजी से बचना चाहेंगी। वेस्टइंडीज टीम इस प्रयास में होगी कि भारत से 13 साल बाद कोई द्विपक्षीय सीरीज जीत सके। मार्च में ऑस्ट्रेलिया से द्विपक्षीय सीरीज हारी भारतीय टीम ने पिछले 15 साल में लगातार दो द्विपक्षीय सीरीज नहीं गंवाई है।

कुछ ऐसा रहेगा कटक के मौसम का हाल
सर्दियां इस वक्त अपने चरम पर हैं, लेकिन कटक का मौसम काफी अच्छा और चमकीला रहेगा। 22 दिसंबर को सूरज निकला रहेगा। रविवार को तापमान 24-26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। वहीं, ह्यूमिडिटी 63% रहेगी। दोपहर में उमस ज्यादा रहेगी। वैसे पूरा दिन मौसम अच्छा बना रहेगा और हल्की हवा चलती रहेगी। पूरे दिन बारिश की कोई उम्मीद नहीं है।

कुछ ऐसा है बाराबती की पिच का मिजाज
पिछले कुछ सालों में बाराबती क्रिकेट स्टेडियम की पिच धीमी रही है और उम्मीद है कल भी पिच का ऐसा ही मिजाज रहेगा। स्पिनर्स के लिए कंडीशंस बेहतर रहेंगी और खेल के साथ और भी बेहतर होती जाएंगी। लेकिन ओस की वजह से स्पिनरों को दूसरी पारी में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

टॉस जीतकर क्या चुनें कप्तान
टॉस जीतकर क्या फैसला लेना है, यह दोनों की कप्तानों के लिए काफी मुश्किल होगा। पिछले कुछ सालों में भारत का चेजिंग रिकॉर्ड देखें तो टीम इंडिया पहले फील्डिंग करना पसंद करेगी।

ऐसा हो सकता है भारत का संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल।

ऐसा हो सकता है वेस्टइंडीज का संभावित प्लेइंग XI: एविन लुईस, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), रोस्टन चेज, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, शेल्डन कॉट्रेल, अल्जारी जोसेफ, हेडन वॉल्श।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button