क्रिकेट

भारतीय टीम फाइनल में हारी, ऑस्ट्रेलियाई टीम 11 रन से जीतकर त्रिकोणीय सीरीज जीती

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने भारतीय टीम को त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में बुधवार को 11 रन से हरा दिया। इस सीरीज की तीसरी टीम इंग्लैंड की थी। इंग्लिश टीम सीरीज में सिर्फ एक मैच जीत सकी। फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए। भारतीय टीम 20 ओवर में 144 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी प्लेयर ऑफ सीरीज और जेस जोनसेन को प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं।

भारत के लिए स्मृति मंधाना ने 37 गेंद पर 66 रन की पारी खेली। उनकी तेज तर्रार पारी के बावजूद टीम इंडिया जीत हासिल नहीं कर सकी। उन्होंने 12 चौके लगाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए बाएं हाथ की स्पिनर जोनासेन ने 4 ओवर में 12 रन देकर 5 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शेफाली वर्मा दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हो गईं। उनके बाद ऋचा घोष ने स्मृित के साथ 43 रन की साझेदारी की। ऋचा 23 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुईं। उनके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज खाता खोले बगैर आउट हुईं। स्मृति 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुईं। उनके बाद हरमनप्रीत कौर (14), दीप्ति शर्मा (10), अरुंधति रेड्डी (0), शिखा पांडेय (4) राधा पांडेय (2) और तानिया भाटिया (11) रन बनाकर आउट हुईं। राजेश्वरी गायकवाड़ एक रन पर नाबाद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button