क्रिकेट

भारत बनाम वेस्टइंडीज: विराट कोहली टी 20 आई में भारी उपलब्धि हासिल करने से छह रन दूर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली T20I क्रिकेट में रिकॉर्ड बनाने के लिए कोई अजनबी नहीं हैं और बुधवार को उनके पास एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन करने का मौका होगा। करियर जब वह मुंबई में वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैदान में उतरता है। कोहली घर पर 1000 T20I रन पूरा करने से सिर्फ छह रन दूर हैं और इस प्रक्रिया में वे पहले भारतीय क्रिकेटर बनेंगे यह उपलब्धि हासिल करें। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (1430) और कॉलिन मुनरो (1000) इस बिंदु पर यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के केवल दो बल्लेबाज हैं।

रविवार को दूसरे टी 20 आई मुकाबले में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए टी 20 आई सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया। जबकि कोहली ने 2,563 रन बनाए हैं प्रारूप में 2,562 रन। भारतीय कप्तान रोहित निशान से सिर्फ तीन रन दूर थे, जब पारी की शुरुआत हुई।

लेकिन भारत के लिए पारी की शुरुआत करने आए रोहित 15 रन बनाकर पहले ही जेसन होल्डर की गेंद पर आउट हो गए। जब कोहली बल्लेबाजी के लिए आए, तो उन्हें रोहित के निशान को पार करने और बनने के लिए 18 रन चाहिए थे सबसे छोटे प्रारूप में अग्रणी-रन स्कोरर। कोहली 17 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हो गए, क्योंकि उन्होंने बड़ी हिट लगाने की कोशिश की, लेकिन केड्रिक विलियम्स की गेंद पर लेंडल सिमंस ने उन्हें कैच कर लिया। लेकिन वह पार करने में सफल रहे रोहित के जाने से पहले का निशान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button