क्रिकेटस्पोर्ट्स

भारत और बांग्लादेश के मैच की खबर।

  • बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रन पर ऑलआउट, आखिरी 5 विकेट 10 रन के भीतर गिरे
  • बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम ने 43 और कप्तान मोमिनुल हक ने 37 रन की पारी खेली
  • भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए; ईशांत, अश्विन और उमेश को 2-2 सफलता मिली
  • अश्विन घरेलू मैदान पर सबसे कम टेस्ट में 250 विकेट लेने के मामले में मुरलीधरन की बराबरी की

खेल डेस्क. बांग्लादेश की टीम इंदौर में खेले जा रहे भारत के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 150 रन पर सिमट गई। गुरुवार को मैच के पहले दिन मुशफिकुर रहीम ने 43 और मोमिनुल हक ने 37 रन की पारी खेली। वहीं, भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को 2-2 सफलता मिली। बांग्लादेश के आखिरी 5 विकेट 10 रन के भीतर गिरे, जबकि उनके 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। पहली पारी में भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर हैं। रोहित शर्मा 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें अबु जायेद ने विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच आउट कराया।

बांग्लादेश के ओपनर इमरुल कायेस पहले और शादमान इस्लाम दूसरे विकेट के तौर पर 6-6 रन बनाकर आउट हुए। उमेश यादव ने कायेस को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। शादनाम को ईशांत शर्मा की गेंद पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने कैच आउट किया। मोहम्मद मिथुन को शमी ने 13 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

अश्विन ने मुरलीधरन की बराबरी की

रविचंद्रन अश्विन ने मोमिनल हक को 37 और फिर महमूदुल्लाह को 10 रन पर बोल्ड किया। इसी के साथ अश्विन ने घरेलू मैदान पर सबसे तेज 250 विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर ली। दोनों स्पिनर ने 42 टेस्ट में यह कारनामा किया। अश्विन ने इस मामले में भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले (41 टेस्ट) को पीछे छोड़ दिया।

कोहली ने कहा- इंदौर की पिच पर घास अच्छी है

टॉस के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इंदौर की पिच पर घास अच्छी है, इसलिए प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाजों को मौका दिया गया। यह गेंदबाज उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा हैं। इनके अलावा स्पिनर के तौर पर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन टीम में शामिल हैं।

टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत ने अब तक सभी पांच मैच जीते

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत ने अपने सभी पांच मैच जीते हैं। वह 240 पॉइंट के साथ शीर्ष पर है। यह मैच जीतने पर भारत के 300 अंक हो जाएंगे। इंडिया के बाद सूची में बराबर 60 पॉइंट के साथ न्यूजीलैंड दूसरे और श्रीलंका तीसरे नंबर पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button