क्रिकेट

IND vs WI: भारत को बड़ा झटका, फिर से चोटिल हुए भुवनेश्वर कुमार! इस खिलाड़ी को‌ मिल सकता है मौका

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-1 टी20 सीरीज अपने नाम की थी और अब उनकी नजर वनडे सीरीज पर टिक गई है. जो 15 दिसंबर से शुरू होगी. पहले वनडे मैच के लिए टीम चेन्नई भी पहुंच गई है, लेकिन भारतीय फैंस और टीम के लिए एक बुरी खबर सुनने में आ रही है. भारत के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) एक बार फिर चोटिल हो गए हैं और उनका वनडे सीरीज खेलना मुश्किल लग रहा है. ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि उनकी जगह नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया जा सकता है. जो खुद चोट से उबरने के बाद दिल्ली के लिए एक रणजी मैच में मैदान पर उतरे थे.

टी20 सीरीज से टीम में की थी वापसी

हालांकि अभी तक भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के चोटिल होने के बारे में बीसीसीआई (BCCI) की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. भुवी इसी साल अगस्त में भी चोटिल हुए थे, जिसके बाद उन्हें काफी समय तक टीम से बाहर रहना पड़ा और वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ घर में टी20 सीरीज से उन्होंने मैदान पर वापसी की. हैदराबाद में टी20 मैच खेलने से पहले उन्होंने पिछली बार इंटरनेशनल मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में 14 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. हालांकि इस बीच उन्‍होंने दो घरेलू मैच भी खेले

वनडे क्रिकेट में इंटरनेशनल स्तर पर कदम रखने की कोशिश में लगे नवदीप फिलहाल दिल्ली की ओर से रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खेल रहे हैं. केरल के खिलाफ मैच में नवदीप हालांकि कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. गेंदबाजी में तो उनके हाथ खाली ही रहे, लेकिन निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 25 रन की पारी खेली. हालांकि भुवी के टीम से बाहर होने पर भारत को बड़ा झटका लगेगा, क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में उन्होंंने शानदार प्रदर्शन किया था. पिछले टी20 मैच में उन्होंने दो विकेट लिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button