ताजा

हैदराबाद एनकाउंटर मामले में चिदंबरम ने कहा कि वे इस घटना के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते लेकिन घटना की विस्तृत जांच होनी चाहिए।

रांची. आईएनएक्स मीडिया केस में तिहाड़ जेल से 106 दिनों के बाद जमानत पर छूटे पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री पी चिंदबरम एक बार फिर राजनीति में सक्रिय हो गए हैं। हैदराबाद एनकाउंटर मामले में चिदंबरम ने कहा कि वे इस घटना के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते लेकिन घटना की विस्तृत जांच होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने अर्थव्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश और राज्य दोनों अयोग्य हाथों में है। चिदंबरम शुक्रवार को रांची के कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि हाल ही में महाराष्ट्र और हरियाणा में खत्म हुए विधानसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को नकार दिया है। जनता झारखंड विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को नकार देगी। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के मामले में झारखंड देश में चौथे नंबर पर है। अगर कांग्रेस गठबंधन की सरकार सत्ता में आती है तो हर घर में एक रोजगार दिया जाएगा। प्रेसवार्ता के दौरान झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय समेत अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

अर्थव्यवस्था, गरीबी और बेरोजगारी पर उठाए सवाल

देश की अर्थव्यवस्था बेहद खराब स्थिति में है। झारखंड पर इसका सबसे ज्यादा असर पड़ता है। क्योंकि झारखंड खनिज आधारित राज्य है। खनिज की जरुरत हर सेक्टर में है। 

देश में गरीबी का दर घटी है लेकिन राज्य में इसकी दर बढ़ी है। बेरोजगारी के मामले में झारखंड देश में चौथे नंबर पर है। 

झारखंड में भाजपा गठबंधन करने में फेल हो गया लेकिन हम (यूपीए) पास हो गए। देश और राज्य अभी अयोग्य हाथों में है। राज्य को योग्य हाथों में पहुंचाना है।

चिदंबरम ने केंद्र की मोदी और राज्य की रघुवर सरकार की डबल इंजन की सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार में बेरोजगारी बढ़ी है।

झारखंड खनिज संपदा से भरपूर है। भाजपा की सरकार ने खनिज संपदा को लूटने का काम किया है। साथ ही रघुवर सरकार ने यहां के आदिवासियों को छला है।

चिदंबरम ने देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था पर भी सवाल उठाए और मौजूद अर्थव्यवस्था को बेहद निराशानजक बताया। चिदंबरम ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था इससे पहले कभी भी इतनी खराब नहीं थी।

चुनाव और कांग्रेस प्रत्याशियों की ली जानकारी

इससे पहले चिदंबरम ने कांग्रेस नेताओं से झारखंड विधानसभा चुनाव से संबंधित मुद्दों पर बातचीत की। साथ ही उन्होंने झारखंड विधानसभा चुनाव के कांग्रेस और गठबंधन के प्रत्याशियों के बारे में भी जानकारी ली। 

मनीष तिवारी ने कहा था… झारखंड में चूहे डैम खा जा रहे हैं

चिदंबरम से पहले बुधवार को कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी रांची पहुंचे थे। इस दौरान प्रेसवार्ता कर मनीष तिवारी ने केंद्र की मोदी सरकार और राज्‍य की रघुवर सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने रघुवर सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि झारखंड में चूहे डैम खा जा रहे हैं। यहां भ्रष्‍टाचार चरम पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button