पॉलिटिक्स

एक वोट के करीबी मुकाबले में विद्या ने सविता को हराकर अध्यक्ष की कुर्सी पर किया कब्जा …

अंबागढ़ चौकी. नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए शुक्रवार को हुए मतदान में कांग्रेस की विद्या ताम्रकार ने अपने निकट प्रतिद्वंदी को एक वोट से हराकर जीत दर्ज की। कुल 15 वार्डों से जीतकर आए कांग्रेस से 11 व भाजपा के 3 और एक निर्दलीय के पार्षदों ने वोट डालकर अध्यक्ष चुना। वार्ड 12 से जीती प्रत्याशी विद्या ताम्रकार को वार्ड पार्षदों ने अपना मुखिया बनाया।
अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस से कुल चार महिला प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र भरा था, लेकिन प्रबल दावेदारों में चुनाव के दिन दो लोगों का नाम सामने आया, जिनमें वार्ड 8 की पार्षद सविता अनिल मानिकपुरी व वार्ड 12 से विद्या ताम्रकार के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें विद्या ताम्रकार को ८ और सविता को ७ वोट प्राप्त हुए। इस तरह विद्या ने करीबी मुकाबले में सविता को एक वोट से हराकर अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज हुई।
1 वोट से जीती विद्या
वोटिंग के दौरान सविता मानिकपुरी को कुल 7 वोट पड़े तो वहीं विद्या ने 8 वोट लेकर नगर अध्यक्ष पद के लिए खुद को सुरक्षित कर लिया। वहीं नपं उपाध्यक्ष के लिए दो लोगों के द्वारा नामांकन भरा था। पहला नाम वार्ड 2 से जीते प्रत्याशी रितेश मेश्राम व वार्ड 9 से मुकेश सिन्हा का था। मुकेश सिन्हा ने सिर्फ 6 वोट बटोरा, तो रितेश मेश्राम को 9 वोट प्राप्त हुए। इस तरह बहुमत के आधार पर रितेश ने उपाध्यक्ष पद पर अपना कब्जा जमाया।
वोटिंग से पहले चल रही थी गहमा-गहमी
कांग्रेस पार्टी से पर्यवेक्ष बनकर शोभिराम नेताम अंबागढ़ चौकी पहुंचे थे। जहां नगर के विश्राम भवन में नगर अध्यक्ष को लेकर कई घंटे गहमा-गहमी चलती रही। यहां तक कि कुछ देर के लिए तनाव की भी स्थिति बन चुकी थी। कांग्रेसी कार्यकर्ता आपस में ही झूमाझटकी करते दिखाई दिए तो वहीं पर्यवेक्ष को कार्यकर्ताओ ने घंटों घेरे रखा था और जब तक चुनाव नहीं हुआ व परिणाम घोषित किए बिना उनको घेरे रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button