latest

ICICI Prudential को डेट फंड में क्रेडिट रिस्क प्रबंधन में लीडरशिप अवार्ड

: नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। म्युचुअल फंड कम्पनी ICICI Prudential Mutual Fund को डेट म्युचुअल फंड में क्रेडिट रिस्क प्रबन्धन के लिए फिन्नोविटी 2020 अवार्ड में लीडरशिप पुरस्कार प्राप्त हुआ है। डिलॉइट के एसोसिएशन में बैंकिंग फ्रंटियर की ओर से यह पुरस्कार कंपनी को दिया गया है।

ICICI Prudential Mutual Fund के एमडी एवं सीईओ निमेश शाह ने पुरस्कार मिलने पर कहा, ”हमने दस साल पहले क्रेडिट रिस्क प्रबन्धन को फंड प्रबन्धन से अलग कर एक स्वतंत्र क्रेडिट असेसमेंट स्थापित किया था। यह फंड हाउस को क्रेडिट के फैसले में किसी तरह के झुकाव से बचाता है। इस वजह से इस फंड हाउस ने चुनौती भरे माहौल में भी डेट में सबसे अधिक 15.6 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी रखी है। डेट में इसका एयूएम भी पिछले साल 35 फीसदी बढ़ा है जबकि फंड उद्योग की वृद्धि 17.7 फीसदी रही है।”

उनके मुताबिक कंपनी यह मानती है कि ऊंची ब्याज दर से पीछे भागने की बजाय क्रेडिट का स्वतंत्र असेसमेंट किया जाए और निवेशकों के निवेश पर किसी तरह का जोखिम न हो। इस पुरस्कार के लिए प्रमुख ज्यूरी में इंडियन ओवरसीज बैंक के पूर्व चेयरमैन एम. नरेन्द्र, ओबीसी बैंक के पूर्व चेयरमैन टी. वाई प्रभु, देना बैंक के पूर्व चेयरमैन अश्विनी कुमार, सेंट्रल बैंक के पूर्व चेयरमैन एम.टंकसाले शामिल थे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button