latest

निवल गिरावट 33% से ₹ 974 करोड़ हिंडाल्को उद्योगों की सूचना दी,

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज ने एल्युमीनियम की कीमतों में गिरावट के कारण अपने दूसरे तिमाही में 33% की गिरावट के साथ शुद्ध लाभ करोड़ 974 करोड़ होने की सूचना दी।

मुनाफे में गिरावट in 29,657 करोड़ के राजस्व में 9% की गिरावट पर दर्ज की गई।

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज के एमडी सतीश पई ने कहा, ” अपस्ट्रीम कारोबार में मजबूत परिचालन क्षमता और मूल्य वर्धित उत्पादों की हमारी बढ़ती हिस्सेदारी ने मजबूत और विचलित व्यापार मॉडल को जन्म दिया है। वैश्विक स्तर पर, टिकाऊ पैकेजिंग विकल्पों और ऑटोमोटिव क्लोज-लूप रीसाइक्लिंग सिस्टम के लिए उपभोक्ता मांग में वृद्धि जारी है। नोवेलिस के लिए एक विशेष कॉल जो एक बार फिर से रिकॉर्ड प्रदर्शन में बदल गया है। ”

भारतीय व्यापार में गिरती मांग के बारे में पूछे जाने पर, श्री पई ने कहा, “हमने अब तक बहुत सारी घोषणाएं देखी हैं लेकिन हम अभी भी आदेश नहीं ला रहे हैं। दिवाली के बाद, हम अभी तक मांग को उठाते हुए नहीं दिख रहे हैं। नवंबर से मार्च हमारे लिए महत्वपूर्ण समय होगा। ”

तिमाही के लिए कंपनी का EBITDA 8% गिरकर करोड़ 3,918 करोड़ रहा।

कंपनी दो संभावित यूरोपीय खरीदारों के साथ बातचीत कर रही है, जो 2.6 अरब डॉलर के सौदे के लिए अनुमोदन प्राप्त करने के लिए एलिसिस कॉर्पोरेशन के बेल्जियम संयंत्र की बिक्री के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे।

“नॉवेलिस को यूरोपीय संघ से अलारिस अधिग्रहण के लिए सशर्त मंजूरी मिली, और यू.एस. में अनुमोदन के लिए एक स्पष्ट रास्ता आगे बढ़ा। कंपनी ने विलय के समझौते के तहत 21 जनवरी, 2020 तक लेनदेन को बंद करने की उम्मीद की।”

हिंडाल्को का सकल समेकित ऋण 4 54,154 करोड़ और शुद्ध ऋण 40,710 करोड़ था। ऋण में कमी के बारे में पूछे जाने पर, श्री पै ने कहा, “वर्तमान एलएमई कीमतों पर, हमने कोई ऋण नहीं चुकाया है। हम। 2,000 करोड़ के अपने कैपेक्स के साथ जारी हैं। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button