ताजा

गुजरात सरकार ने दिया ‘नमस्ते ट्रंप’ के खर्च का ब्यौरा, सीएम बोले- 100 नहीं 12 करोड़ हुए खर्च

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत दौरे आए थे। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनेर भी आए थे। ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित किया था। कहा जा रहा था कि ट्रंप के इस कार्यक्रम पर 100 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे।

अब गुजरात सरकार ने ट्रंप के कार्यक्रम पर खर्च होने वाले रुपयों का ब्यौरा दिया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बताया कि ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में 100 करोड़ नहीं 12.5 करोड़ रुपये खर्च हुए। जिसमें 4.50 करोड़ रुपये अहमदाबाद महानगरपालिका द्वारा खर्च किए गए। 

100 करोड़ रुपये खर्च होने की खबरों पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने संज्ञान लेते हुए विधानसभा में बताया कि ट्रंप के आगमन पर गुजरात सरकार ने केवल आठ करोड़ रुपये ही आवंटित किए थे। कार्यक्रम पर 100 करोड़ रुपये न तो खर्च हुए हैं, और न ही आवंटित किए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि नमस्ते ट्रंप के कार्यक्रम के लिए अहमदाबाद महानगरपालिका ने 4.50 करोड़ रूपये आवंटित किए थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि कार्यक्रम का आयोजन गुजरात सरकार ने नहीं अपितु ‘नमस्ते ट्रंप नागरिक समिति’ द्वारा किया गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button