बिजनेस

भारत में 7000 करोड़ का निवेश करेगी Great wall Motors, 3000 से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार

Auto Expo 2020 में चीन की कार निर्माता कंपनी Great Wall Motors (ग्रेट वॉल मोटर्स) ने पहली बार भारत में अपनी गाड़ियां पेश की है। इसके  साथ ही ग्रेट वाल मोटर्स ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एंट्री की है। ऑटो एक्सपो में ग्रेट वॉल मोटर्स के अपनी Haval SUV से अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। 

Auto Expo 2020 (ऑटो एक्सपो-2020) मोटर शो से भारत में एंट्री कर रही चीन की दूसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Great wall Motors (ग्रेट वॉल मोटर्स) अपने इंटेलिजेंट और नेक्स्ट जनरेशन टेक्नोलॉजी से लैस वाहनों से दर्शकों का ध्यान खींच रही है। कंपनी ने अगले कुछ वर्षों में भारत में 7 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। इससे 3 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। यह बात कंपनी के योजना और नीति निदेशक कौशिक गांगुली ने कही। 

कंपनी के पवेलियन में प्रदर्शित ऑटोनॉमस ड्राइविंग तकनीक से लैस कार ड्राइवर के सोचने और बताने पर काम करती है। इस तकनीक के लिए कंपनी द्वारा सात देशों में बनाए गए अलग-अलग अनुसंधान केंद्रों में व्यापक शोध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ऑटोमेशन तकनीक कार का अनुभव करने के लिए  बड़ी संख्या में लोग पवेलियन पर पहुंच रहे हैं। इससे वह खुश हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button