latest

Free WI-FI in Delhi Metro: ऐसे करें मोबाइल को वाइफाइ से कनेक्ट, चंद सेकेंड में मिलेगी सुविधा

: नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Free WI-FI in Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने नए साल के दूसरे ही दिन एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन (नई दिल्ली-द्वारका सेक्टर 21) की मेट्रो में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा शुरू कर यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है। इससे कई भी ट्रेन यात्री अपने स्मार्ट फोन से फ्री वाइफाइ का लाभ उठा सकेंगे।

ऐसे कनेक्ट होगा

स्मार्टफोन में वाई-फाई ऑन करने के बाद मेट्रो वाईफाई-फ्री का विकल्प चुनें। मोबाइल नंबर पूछे जाने पर उसे दर्ज करें। इसके बाद मोबाइल पर एक ओटीपी (वन टाइप पासवर्ड) मिलेगा। ओटीपी दर्ज करने के बाद कनेक्ट पर क्लिक करते ही वाई-फाई चलने लगेगा।

यहां पर बता दें कि डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने बृहस्पतिवार को इसकी शुरुआत की। अब यात्री चलती मेट्रो में वाई-फाई के जरिये इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। वाट्सएप के जरिये कॉल और वीडियो कॉल कर बातचीत भी कर सकते हैं। मंगू सिंह ने कहा कि भूमिगत कॉरिडोर की मेट्रो में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराने वाला दक्षिण एशिया में भारत पहला देश बन गया है। वहीं, देश में यह सुविधा सबसे पहले दिल्ली मेट्रो में उपलब्ध हुई है।
[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button