पॉलिटिक्स

जामिया में प्रदर्शन के बाद देवबंद के मदरसो में डीएम के निर्देश

नागरिक संशोधन बिल को लेकर जहां पूरे देश में प्रदर्शन हो रहा है। इसी के मद्देनजर देवबंद दारुल उलूम के मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नोमानी व अन्य मदरसों के मोहतमिमो की प्रशासन ने एक बैठक ली और सभी से मांग की कि सभी छात्रों को समझाएं कोई भी विरोध प्रदर्शन ना करें।

मोहतमिमो से अपील की है कि वह अभी सभी मदरसो की छुट्टी कर दे इसी को लेकर आज गेस्ट हाउस पर कमिश्नर, डीएम, एसएसपी, समेत शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे। सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए दारुल उलूम के सभी मेन गेट बंद कर दिये गए, और छात्रों से कहा है कि जो भी दारुल उलूम से बाहर आएगा वह गेट पर अपना आई कार्ड दिखाएगा और अंदर जाने के लिए भी आई कार्ड दिखाना होगा । दारुल उलूम पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान रखता है। जिले के तमाम अधिकारी रात दिन देवबंद में कैंप किए हुए हैं।

देवबंद के सारे मदरसों की आज एक बैठक हुई है और इस बैठक में माननीय कमिश्नर, D I G, SSP और सभी अधिकारी यहां उपस्थित थे। इस मीटिंग का एकमात्र उद्देश्य यह था कि जो वर्तमान में एनआरसी और कैब को लेकर के कुछ संदेह है और लोगों में तनाव है।

वह लाइन आर्डर की प्रॉब्लम क्रिएट कर सकते हैं पब्लिक ऑर्डर को भंग कर सकते हैं उनको समझाने के लिए और सभी लोग शांतिपूर्वक रहे किसी भी तरीके से हिंसा का माहौल ना बनाएं इसके लिए बैठक की गई। मदरसे में रिक्वेस्ट की गयी है कि वह भी अपना शीतकालीन सत्र 10 से 15 दिन के लिए बंद कर दें और इस पर उन सभी लोगों ने एक बैठक बुलाई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button