राष्ट्रीय समाचार

Coronavirus: विशेष विमान से भारतीयों को वापस लाने वाले एयर इंडिया के अधिकारी सात दिन तक रहेंगे दूर

कोरानोवायरस के बढ़ते खतरे के बीच भारतीयों को चीन से वापस लाने वाले एयर इंडिया के विशेष अधिकारियों को भी सात दिन तक सबसे दूर रहना होगा। संक्रमण की आशंका को देखते हुए उन्हें भी आइसोलेशन सेंटर में रहना होगा। 

एयर इंडिया के दो विशेष विमान चीन से 647 भारतीयों और मालदीव के सात नागरिकों को सुरक्षित भारत लेकर आए हैं। यह मिशन तकनीकी और व्यवहारिक रूप से बहुत खतरनाक था। इस वजह से किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए विशेषज्ञों, उच्च प्रशिक्षित मेडिकल स्टाफ और वरिष्ठ पायलट क्रू सदस्य मौजूद थे। 

चीन के वुहान प्रांत से वापस लाए गए सभी लोगों को जांच के लिए सेना और आईटीबीपी द्वारा बनाए गए कैंपों में रखा गया है। एयर इंडिया के ऑपरेशन डॉयरेक्टर कैप्टन अमिताभ सिंह के नेतृत्व में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। उनके अलावा संजय गुप्ता भी विमान में सवार थे। 

मगर संक्रमण फैलने की आशंका की वजह से अब एयर इंडिया के इन अधिकारियों को भी आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। एयर इंडिया के अधिकारी के मुताबिक उक्त दोनों अधिकारियों को सात दिन तक आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इनके साथ सभी क्रू मेम्बर और अन्य स्टाफ भी है। अगर डॉक्टर सात दिन से पहले उन्हें ओके रिपोर्ट दे देंगे तो वे बाहर आ जाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button