उत्तर प्रदेश

सीएम योगी बोले- यूपी में पूरी व्यवस्था पेपरलैस होगी, सबसे पहली शुरुआत ई ऑफिस से हुई है

सीएम योगी ने कहा, इस पर नीति बन चुकी है, जल्द लागू होगी। पोर्टल भी बना है शासन की हर गतिविधि को जान सकते हैं। खबरों की गुणवत्ता को, जिसके लिए अमर उजाला जाना जाता है बनाए रखें। आज का युवा नकारात्मकता को स्वीकार नहीं करता है। समाज के लिए पॉजिटिव बनना होगा। पॉजिटिव न्यूज देंगे तो बहुत लोगों के जीवन में परिवर्तन ला सकता है। नेगेटिव न्यूज बहुत लोगों के जीवन में निराशा ला सकता है। 

मानता हूं कि पूरी व्यवस्था पेपरलैस होगी, डिजिटलीकरण होगा। ढाई वर्ष के दौरान यूपी में इस दिशा में बेहतरीन कदम उठाए गए। सबसे पहली शुरुआत ई ऑफिस से हुई। हमारे लेखपाल के पास भी स्मार्टफोन है। हमने उसे आई पैड उपलब्ध कराए हैं, प्रक्रिया के साथ जोड़ा है। आंगनवाड़ी वर्कर को भी स्मार्टफोन दिए हैं। शासन के सभी ऑफिस को ई ऑफिस से जोड़ा है। 

हम पूरी व्यवस्था को एक जगह से मॉनिटर कर सकते हैं। दूसरा किसानों का होगा या कोई और योजना हो, डीबीटी के माध्यम से सब्सिडी का भुगतान हो रहा है। ये सुविधा नहीं होती तो किसानों का कर्ज माफ नहीं कर पाते। यूपी देश का पहला राज्य है जिसने अपने घोषणापत्र में कर्जमाफी का वायदा किया था और पूरा किया। हम इसलिए सफल रहे क्योंकि तकनीक का उपयोग किया। हमने आधार से सबको जोड़ा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button