पॉलिटिक्स

आज दिल्ली में मंत्रियों का नाम फाइनल करेंगे CM हेमंत सोरेन, कांग्रेस में लॉबिंग शुरू; कल PM Modi से मुलाकात

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Cabinet मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने मंत्रिमंडल को पूरा करने की कवायद तेज कर दी है। इस सिलसिले में आने वाले दिन महत्वपूर्ण होंगे। वे शुक्रवार को इसी क्रम में नई दिल्ली का रुख करेंगे। हालांकि दिल्ली रवानगी के पहले उनकी मुलाकात राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से होगी। इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है, लेकिन इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा संभव है। राजभवन से लौटने के बाद हेमंत सोरेन नई दिल्ली जाएंगे।
जानकारी के अनुसार नई दिल्ली मेंं कांग्रेस के वरीय नेताओं के साथ उनकी मुलाकात हो सकती है। इस दौरान वे मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करेंगे। कांग्रेस कोटे से मंत्रिमंडल में हेमंत सोरेन को तीन नाम शामिल करने हैैं। बताया जाता है कि दबाव चार नाम शामिल करने पर है। हालांकि पूर्व के फार्मूले के अनुसार पांच पद ही कांग्रेस को दिया जाना है और इसपर हेमंत सोरेन कांग्रेस आलाकमान से ही बातचीत करेंगे।
कांग्रेस कोटे से हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में आलमगीर आलम और रामेश्वर उरांव शामिल किए जा चुके हैैं। मंत्री बनने की होड़ में कांग्रेस के ज्यादातर विधायक भी दिल्ली में लाबिंग कर रहे हैैं। इसपर अंतिम मुहर लगने के बाद पार्टी की ओर से सूची मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सौंप दी जाएगी। गौरतलब है कि अब तक हेमंत के साथ तीन मंत्रियों ने ही शपथ ली है जबकि राज्य में सीएम समेत 12 मंत्री बनाए जाने हैं।
कल मिलेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से, मांगेंगे सहयोग
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी है। वे सुबह 10.20 बजे प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे। मुलाकात के बाद उनका वापस लौटने का कार्यक्रम है। मुलाकात के क्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य की विकास योजनाओं को लेकर अपेक्षाएं प्रधानमंत्री से साझा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button