latest

CAA के खिलाफ रविवार को नहीं अब सोमवार को कांग्रेस का धरना, सोनिया गांधी के साथ राहुल भी होंगे मौजूद

: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस राजघाट पर धरना देगी। कांग्रेस का यह धरना दोपहर 2 बजे से शुरू होकर शाम 8 बजे तक चलेगा। कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी इस धरने पर अहम हिस्सा लेंगे।
[: बता दें कि इसके पहले सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस का यह धरना रविवार को रखा गया था। परंतु रविवार को ही रामलीला मैदान में पीएम मोदी की रैली को लेकर संभवत: कांग्रेस का यह धरना एक दिन आगे बढ़ाकर सोमवार कर दिया गया है।
वहीं, शुक्रवार शाम कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा इंडिया गेट पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच पहुंचीं और प्रदर्शन को अपना समर्थन जताया था। उन्होंने साथ ही कहा कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण होने चाहिए। इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लाइव विडियो के जरिये सत्तारूढ़ बीजेपी पर जनता की आवाज दबाने के आरोप लगाया था।
गौरतलब है कि देशभर में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। यह प्रदर्शन कई जगह हिंसक रूप धारण करता जा रहा है जहां प्रदशर्नकारियों और पुलिसकर्मियों में झड़प हुई है। शुक्रवार को यूपी और दिल्ली में कुछ जगहों पर पथराव हुए और वाहनों आग लगा दी गई थी। दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशनों और सड़क मार्ग पर प्रतिबंध भी लगाने पड़े थे। जिससे आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।
[

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button